PM MODI
FILE- PHOTO

    Loading

    नई दिल्ली. आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने VC के माध्यम से ब्रह्म कुमारियों द्वारा आयोजित जलजन अभियान का उद्घाटन किया। अपने इस कार्यक्रम के दौरान PM मोदी ने कहा कि जल रहेगा तभी सबका आने वाला कल रहेगा। उन्होंने आज कहा कि, “मैं जब भी आपके पास आता हूं आपका स्नेह और अपनापन मुझे अभिभूत कर देता है।”

    आज PM मोदी ने कहा कि, अब जल जन अभियान एक ऐसे समय में शुरू हो रहा है जब पानी की कमी को भविष्य के संकट के रूप में देखा जा रहा है। इतनी बड़ी आबादी के कारण ‘वाटर सिक्योरिटी’ हम सब की एक बड़ी और साझी जिम्मेदारी है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जल रहेगा तभी आने वाला कल भी रहेगा और इसके लिए हमें आज से ही प्रयास करने होंगे।

    उन्होंने आगे कहा कि, “आज ना केवल गंगा साफ हो रही है बल्कि उनकी तमाम सहायक नदियां भी स्वच्छ हो रही हैं। गंगा के किनारे प्रकृतिक खेती जैसे अभियान भी शुरू हुए हैं। जल प्रदूषण की तरह ही, गिरता भू जल स्तर भी देश के लिए एक बहुत बड़ी चुनौती है। आजादी के अमृत काल में आज देश जल को कल के रूप में देख रहा है। मुझे संतोष है कि जल संरक्षण के संतोष को अब देश जन आंदोलन के रूप में आगे बढ़ा रहा है। ब्रह्म कुमारी संस्थान के इस जल जन अभियान से जन भागीदारी के इन प्रयासों को नई ताकत मिलेगी।”