PM Narendra Modi
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. आज देश के नौजवानों के लिए एक सुनहरा दिन है। आज PM नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (Video Conferencing) के जरिए 71 हजार युवाओं को इनकी नौकरी का ज्वाइनिंग लेटर देंगे। बता दें कि इससे पहले भी प्रधानमंत्री मोदी ने दीपावली पर रोजगार मेले के तहत करीब 75 हजार कर्मठ युवाओं को ज्वाइनिंग लेटर दिया था। दरअसल, PM मोदी ने इसी साल जून में केंद्र में खाली पड़े समस्त पदों को साल 2023 के अंत तक भरने का महत्वपूर्ण निर्देश दिया था।

    आज के तय कार्यक्रम के अनुसार, 10 लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान ‘रोजगार मेला’ (Rozgar Mela) के तहत मंगलवार को 71,000 के करीब युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। इस बाबत PMO ने बीते सोमवार को एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से आज युवाओं को संबोधित भी करेंगे।

    गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री modi ने इससे पहले बीते अक्टूबर महीने में ‘रोजगार मेला’ की शुरुआत की थी। तब उन्होंने ऐसे ही एक समारोह में 75,000 नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपे थे। इस बाबत PMO ने जानकारी दी कि, गुजरात और हिमाचल प्रदेश को छोड़कर देश के 45 स्थानों पर नियुक्त कर्मियों को आज नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। हालांकि पिछली बार जिन श्रेणियों में युवाओं को नियुक्ति दी गई थी, उनके अतिरिक्त इस बार शिक्षक, व्याख्याता, नर्स, नर्सिंग अधिकारी, चिकित्सक, फार्मासिस्ट, रेडियाग्राफर और अन्य तकनीकि और पैरा मेडिकल पदों पर भी जरुरी नियुक्ति की जाएगी।