Before the first phase of polling, CM Yogi tweeted a photo with Prime Minister Modi, said – victory is certain
File Photo

    Loading

    दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को उनके 50 वें जन्मदिन (50th birthday) पर शुभकामनाएं (Wishes) दीं और उनकी सराहना करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में राज्य ने विकास की नयी ऊंचाइयों को छुआ है। 

    गोरखपुर से पांच बार लोकसभा के सदस्य रह चुके महंत योगी आदित्यनाथ को वर्ष 2017 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी सौंपी थी। इसके बाद से भारतीय राजनीति में योगी ने तेजी से अपनी पहचान स्थापित की है। उन्हीं के नेतृत्व में भाजपा ने 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा का चुनाव लड़ा और पार्टी ने फिर से सत्ता में शानदार वापसी की। अपने अब तक के शासन में योगी आदित्यनाथ ने एक सख्त प्रशासक की छवि विकसित की है। 

    मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘उत्तर प्रदेश के ऊर्जावान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जन्मदिन की शुभकामनाएं। उनके कुशल नेतृत्व में राज्य ने प्रगति की नयी ऊंचाइयों को छुआ है। उन्होंने राज्य की जनता के लिए लोक हितकारी शासन सुनिश्चित किया है। उनके स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं।’ (एजेंसी)