PM Narendra Modi casts and amit shah vote in the third phase of lok sabha elections 2024
नरेंद्र मोदी और अमित शाह (सौजन्यः एक्स)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में आज वोट डाला हैं। उन्होंने गांधीनगर सीट के लिए मतदान किया है।

Loading

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Elections 2024) के तीसरे चरण (Phase 3 Voting) में आज वोट डाला हैं। उन्होंने गांधीनगर सीट के लिए वोट डाला है। उन्होंने अहमदाबाद के निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में अपना मतदान दिया है। चुनाव की वजह से इस स्कूल को मतदान केंद्र में तब्दील किया गया है। ऐसे में पीएम मोदी के अहमदाबाद जाने की वजह से शहर में कड़ी सुरक्षा का इंतजाम भी किया गया है। साथ ही बूथ पर भी सुरक्षा बल को तैनात किया गया है। वहीं गृह मंत्री अमित शाह भी वोट डालेंगे। 

पीएम मोदी से यहां आने से पहले अमित शाह उनके स्वागत के लिए पहुंचे थे। अमित शाह खुद गांधीनगर से भाजपा के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में आज की वोटिंग उनके लिए और भी ज़्यादा खास है। अमित शाह अपने परिवार के साथ वोट डालने वाले हैं।

वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए पीएम मोदी ने उन्हें गर्मी में खुद का ख्याल रखने की नसीहत दी। उन्होंने मीडियकर्मियों से ज़्यादा पानी पीने की सलाह दी ताकि वह कवरेज करते हुए अपनी सेहत का ध्यान रख सकें। साथ ही उन्होंने जनता से वोट डालने की अपील भी की। उन्होंने वोटिंग को लोकतंत्र के उत्सव के रूप में मानाने की अपील की है।

वोट डालने के बाद पीएम मोदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘आज तीसरे चरण का मतदान है। हमारे देश में ‘दान’ का बहुत महत्व है और उसी भावना से देशवासियों को ज्यादा से ज्यादा वोट करना चाहिए। 4 राउंड गुजरात में एक मतदाता के रूप में, यह एकमात्र स्थान है जहां मैं नियमित रूप से मतदान करता हूं और अमित भाई भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में यहां से चुनाव लड़ रहे हैं।”

वहीं वोट डालने जाते समय पीएम मोदी ने लोगों का अभिवादन किया। साथ ही उनसे बातचीत भी की। इतना ही नहीं उन्होंने खुद की एक पेंटिंग पर ऑटोग्राफ भी दिया। साथ ही एक बच्ची को अपना आशीर्वाद भी दिया।

मिली जानकारी के अनुसार अब पीएम मोदी अपने बड़े भाई सोमाभाई मोदी के घर जाएंगे। जहां वह अपने भाई से मुलाकात करेंगे। हालांकि दोनों भाइयों ने साथ में ही मतदान किया है।