PM Narendra Modi greetings on Akshay tritiya
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (सौजन्य : ट्विटर)

अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती और बसेश्वर जयंती के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करके समस्त देशवासियों को शुभकामनाएं दी, साथ ही नए उत्साह और नई ऊर्जा के लिए कामना की।

Loading

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कवि और समाज सुधारक बसवेश्वर की जयंती (Basava birth anniversary) पर शुक्रवार को उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि वह न्यायपूर्ण और समृद्ध समाज के उनके (Basaveshwar) सपनों को पूरा करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

कौन थे बसेश्वर?

बसवेश्वर लैंगिक और जातिगत भेदभाव के खिलाफ थे। उन्हें लिंगायतवाद के उदय का मुख्य प्रेरक शक्ति माना जाता है। मोदी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “मैं बसव जयंती के विशेष अवसर पर जगद्गुरु बसवेश्वर को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उनके आदर्श लाखों लोगों के जीवन को रोशन करते हैं। हम न्यायपूर्ण और समृद्ध समाज के उनके सपनों को पूरा करने की दिशा में काम कर रहे हैं।”

अक्षय तृतीया की भी बधाई दी

प्रधानमंत्री ने अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती के मौके पर देशवासियों को शुभकामनाएं भी दीं। एक पोस्ट में उन्होंने कहा, “देश के समस्त परिवारजनों को अक्षय तृतीया की हार्दिक शुभकामनाएं। परोपकार के लिए प्रेरित करने वाला यह पावन अवसर आप सभी के जीवन में नई ऊर्जा और नया उत्साह लेकर आए, यही कामना है।”

परशुराम जयंती की शुभकामनाएं

एक अन्य पोस्ट में उन्होंने कहा, “देश के समस्त परिवारजनों को भगवान परशुराम जयंती की असीम शुभकामनाएं। उनके आशीर्वाद से आप सभी के जीवन में नई ऊर्जा का संचार हो।”

एजेंसी