PM Narendra Modi targets congress during public addressing, Rajasthan
राजस्थान कें टाेंक में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Loading

टोंक: प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी (Narendra Modi) आज राजस्थान (Rajasthan) के दौरे पर हैं। वह यहां टोंक (Tonk) में एक जनसभा को संबोधित कर रहें हैं। इसके अलावा पीएम मोदी का आज एक और राज्य छत्तीसगढ़ में भी दौरा है। टोंक में संबाेधन के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, आप सभी का प्यार, आशीर्वाद और उत्साह मुझे प्राप्त हुआ। आज रामभक्त हनुमान जी की जयंती का पवित्र दिन है, पूरे देश को हनुमान जयंती की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

PM Modi का X पर पोस्ट

इसके पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म x पर पोस्ट किया लोकसभा चुनाव में भाजपा-एनडीए को देश में हर तरफ जनता-जनार्दन का अपार समर्थन मिल रहा है। उत्साह से भरे इसी माहौल में आज दो राज्यों के अपने परिवारजनों के बीच रहूंगा। सुबह करीब 10:45 बजे राजस्थान के टोंक-सवाईमाधोपुर, दोपहर बाद लगभग 2:45 बजे छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चंपा और शाम करीब 5 बजे महासमुंद में अपनों का आशीर्वाद प्राप्त करूंगा।

एकता ही राजस्थान की सबसे बड़ी पूंजी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के टाेंक में संबोधन में कहा, एकता ही राजस्थान की सबसे बड़ी पूंजी है। जब-जब हम बंटे हैं तब-तब देश के दुश्मनों ने फायदा उठाया है। अब भी राजस्थान और यहां के लोगों को बांटने की पूरी कोशिश हो रही है, इससे राजस्थान को सावधान रहने की जरूरत है। 2014 में आपने मोदी को दिल्ली में सेवा का अवसर दिया तो देश ने वह फैसले लिए जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी लेकिन अगर कांग्रेस 2014 के बाद भी और आज भी अगर दिल्ली में होती तो क्या-क्या हुआ होता।

कांग्रेस होती तो आज भी देश में बम धमाके होते

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस होती तो जम्मू-कश्मीर में आज भी हमारी सेनाओं पर पत्थर चल रहे होते, कांग्रेस होती तो सीमा पार से आकर दुश्मन आज भी हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते और कांग्रेस सरकार कुछ न करती, हमारे सैनिकों के लिए वन रैंक-वन पेंशन लागू नहीं होता, देश के कोने-कोने में बम धमाके होते ही रहते। कांग्रेस होती तो अपने लिए भ्रष्टाचार के नए रास्ते तलाशती।

INDI गठबंधन में भगदड़

प्रधानमंत्री ने कहा, परसों राजस्थान में मैंने देश के सामने कुछ सत्य रखा और पूरी कांग्रेस और INDI गठबंधन में भगदड़ मच गई। मैंने सत्य रखा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति छीनकर उनके खास लोगों को बांटने की गहरी साजिश रचकर बैठी है। मैंने जब उनकी इस राजनीति का पर्दाफाश किया तो इससे उन्हें इतनी मिर्ची लगी कि वे हर तरफ मोदी को गाली देने में लगे हैं।

मैं कांग्रेस से जानना चाहता हूं कि आखिर वे सच्चाई से इतना क्यों डरते हैं? वे अपनी नीति को इतना क्यों छुपाते हैं, जब आपने ही नीति बनाई तो अब उसे स्वीकारने से डर क्यों रहे हैं। अगर हिम्मत है तो स्वीकार करो, हम आपसे मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।