PM Narendra Modi visit ram nagri ayodhya road show amid lok sabha elections 2024
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (सोजन्यः सोशल मीडिया)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रामनगरी में रोड शो करने वाले हैं। इस दौरान वह रामलला के दर्शन भी के दरबार में 15 मिनट तक रहेंगे।

Loading

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज रामनगरी अयोध्या (Ayodhya) में रोड शो करने वाले हैं। वह पहले रामलला (Ram Lalla) के दर्शन करेंगे जहां वह राम के दरबार में 15 मिनट तक रहेंगे। उसके बाद वह अयोध्या में एक रोड शो (PM Modi Road Show in Ayodhya) करने वाले हैं। बता दें कि इससे पहले उन्होंने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Maharishi Valmiki International Airport) के लोकार्पण के दौरान अयोध्या में रोड शो किया था।

ऐसा है PM मोदी का शेड्यूल

दरअसल, पीएम मोदी आज यानी पांच मई अयोध्या में शाम 6:45 बजे सड़क मार्ग से चलकर सात बजे राम जन्मभूमि पहुंचेंगे। जहां वह 15 मिनट राम के दरबार में रहेंगे। इस दौरान वह रामलला की पूजा अर्जना करेंगे। उसके बाद वह शाम 7:15 बजे से राम जन्मभूमि पथ के पास सुग्रीव किला से रोड शो शुरू करेंगे। यहां से वह लता मंगेशकर चौक तक दो किमी की दूरी एक घंटे में तय करेंगे। रोड शो खत्म करने के बाद वह शाम 8:20 बजे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां से रात 8:40 बजे भारतीय वायुसेना के बीबीजे एयरक्राॅफ्ट से ओड़ीसा के भुवनेश्वर जाएंगे।

उम्मीदवार लल्लू सिंह के समर्थन में PM मोदी का रोड शो

जानकारी के लिए बता दें कि लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होगा। पीएम मोदी अयोध्या में फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार लल्लू सिंह के समर्थन में रोड शो करेंगे। वहीं पीएम मोदी रविवार को दोपहर करीब 3 बजे इटावा पहुंचेंगे। जहां वह एक सार्वजनिक बैठक में हिस्सा लेंगे। उसके बाद शाम में लगभग पांच बजे पीएम धौरहरा लोकसभा क्षेत्र के लिए रवाना होंगे।

अयोध्या से कौन मैदान में

गौरतलब है कि फैजाबाद में पांचवें चरण में वोटिंग होनी है। यहां 20 मई को मतदान होने हैं। अयोध्या (फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र) से बीजेपी की तरफ से लल्लू सिंह को उतारा गया है। जबकि इसी सीट पर बसपा ने ब्राह्मण चेहरे को अपना उम्मीदवार बनाया है। मायावती ने अंबेडकरनगर के बीजेपी के जिलाध्यक्ष रहे सच्चिदानंद पांडेय ‘सचिन’ को अयोध्या से टिकट दिया है। वहीं समाजवादी पार्टी-कांग्रेस अलायंस ने अवधेश प्रसाद को अपना उम्मीदवार बनाया है।