rahul gandhi
असम में मंदिर जाने से राहुल गांधी को रोका

Loading

गुवाहाटी: ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ (Bharat Jodo Nyaya Yatra) आज असम (Assam) में है। दरअसल आज राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सुबह मंदिर में दर्शन करने जाने वाले थे। इतना ही नहीं बल्कि उनका  आज मंदिर में जाना यह पहले से तय था, लेकिन अब उन्हें मंदिर जाने से पुलिस ने रोक दिया। आखिर मंदिर जाने से क्यों रोका जा रहा है? आस्था पर पहरा लगाने वाले ये कौन होते हैं? ऐसा सवाल कांग्रेस ने उठाया है। 

 

बता दें कि इस बारे में खुद कांग्रेस ने ट्वीट किया है और इस बारे में जानकारी देते हुए भाजपा पर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी का  जाना पहले से तय था फिर भी BJP सरकार ने पुलिस लगाकर उन्हें मंदिर जाने से रोक दिया। 

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा के तहत आज असम राज्य में है। राहुल गांधी आज सुबह जब मंदिर में दर्शन करने के लिए जा रहे थे, तो भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पुलिस लगाकर उन्हें मंदिर में जाने से रोक दिया है। इस दौरान राहुल गांधी ने पुलिस और मौके पर मौजूद आला अधिकारियों से अपनी नाराजगी जाहिर की है और पूछा कि परमिशन मिलने के बाद उन्हें इस तरह से क्यों रोका जा रहा है।

आप वीडियो में देख सकते हैं कि पुलिस के अधिकारियों के साथ राहुल गांधी किस तरह आक्रामक तरीके से बात कर रहे हैं और मंदिर में जाने की परमिशन के बाद रोकने पर अपने नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। 

 

आपको बता दें कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव की जन्मस्थली पर जाने वाले थे। इसके लिए आज उन्हें परमिशन मिली हुई थी और मंदिर के लोगों ने उन्हें आमंत्रित भी किया था। लेकिन पुलिस प्रशासन में जब इन्हें जबरन मंदिर में जाने से रोकने की कोशिश की तो कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता मंदिर के बाहर धरने पर बैठकर और मंदिर के अंदर जाने की अनुमति की मांग करने लगे।

इस वीडियो को कांग्रेस पार्टी ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर शेयर किया है, जिस पर लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

धरने पर बैठे राहुल गांधी 

राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें प्राधिकारी असम के नगांव स्थित श्री श्री शंकर देव मंदिर में जाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं । राहुल गांधी ने असम के नगांव स्थित मंदिर में जाने से रोके जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए प्राधिकारियों से पूछा कि क्या अब यह प्रधानमंत्री मोदी तय करेंगे कि मंदिर में कौन जाएगा।

असम के नगांव में एक स्थानीय मंदिर में जाने से ‘रोके जाने पर’ राहुल गांधी ने कहा हम कोई समस्या पैदा नहीं करना चाहते, केवल मंदिर में पूजा करना चाहते हैं। ऐसे में अब असम के नगांव में स्थानीय मंदिर में जाने से रोके जाने के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ धरना दिया।