PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

पुंछ/जम्मू: जम्मू-कश्मीर के पुंछ आतंकी हमले (Poonch terror attack) में जांच तेजी से आगे बढ़ रही है। पुलिस और सुरक्षा बालों को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुंछ के भीमबेर गली (Poonch’s Bhimber Gali) में उस जगह पर गोलियां मिलीं हैं, जहां 20 अप्रैल को हुए आतंकी हमले में पांच जवानों की जान चली गई थी।  आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाश तेज हो गई है। दूसरी ओर सुरनकोट की तरफ से राजौरी-पुंछ हाईवे खोल दिया गया है। सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना के एक ट्रक पर घातक हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जा रही है। इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राइफल्स इकाई द्वारा आयोजित इफ्तार के लिए अग्रिम इलाके के एक गांव में फलों और अन्य वस्तुओं को ले जा रहे ट्रक पर गुरुवार की शाम घात लगाकर हमला किया गया था। अधिकारियों के अनुसार इसके बाद से आतंकवादियों को पकड़ने के लिए भाटा धूरियान में व्यापक तलाश अभियान जारी है। 

सेना की उत्तरी कमान ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए उधमपुर स्थित ‘कमांड हॉस्पिटल’ में लेफ्टिनेंट द्विवेदी की यात्रा की जानकारी साझा की, जहां उन्होंने आतंकवादी हमले में घायल हुए जवान से बातचीत की। इस ट्वीट के साथ दो तस्वीरें भी साझा की गईं। सेना ने ट्वीट किया, ‘‘सेना के उत्तरी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने 20 अप्रैल 2023 को पुंछ में हुए हमले में जीवित बचे जवान से उधमपुर स्थित ‘कमांड हॉस्पिटल’ में मुलाकात की और जरूरी कार्रवाई जारी होने का आश्वासन दिया।”

अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के लिए 14 से 16 लोगों को हिरासत में लिया गया है। एक आधिकारिक सूत्र ने कहा, ‘‘हिरासत में लिए गए लोगों में दो दंपती… पुंछ के देगवार निवासी इकबाल और उसकी पत्नी मुदिफा तथा सलाम दीन और उसकी पत्नी रशिदा शामिल हैं।” उन्होंने कहा कि आगे की जांच जारी है।