पोस्टर पर विवाद (Photo Credits-Twitter)
पोस्टर पर विवाद (Photo Credits-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में अराजक तत्वों द्वारा अमेरिकी दूतावास के बाहर एक अमेरिका के विरोध में एक पोस्टर (Poster Controversy) लगाया गया। जिसे लेकर घमासान मच गया है। हालांकि पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए मामला दर्ज कर लिया है। इस पूरे मामले पर दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा कि उन्हें जानकारी मिली कि अज्ञात लोगों ने कुछ पोस्टर लगाए हैं। इस पोस्टर में लिखा गया है कि वो भारत (India) को धमकी देना बंद करे। 

    ज्ञात हो कि दिल्ली के अमेरिकी दूतावास के बाहर लगे इस पोस्टर में कहा गया कि भारत को अमेरिका की जरूरत नहीं है, बल्कि अमेरिका को चीन के विरुद्ध भारत की जरूरत है। इस मामले के सामने आने के बाद दिल्ली प्रिवेंशन ऑफ डिफेसमेंट ऑफ प्रॉपर्टी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

    विवादित पोस्टर पर क्या लिखा गया है पढ़ें-

    गौर हो कि अमेरिका के डिप्टी सीएम एनएसए दलीप सिंह के भारत के खिलाफ दिए गए बयान के अमेरिकी दूतावास के बाहर पोस्टर चिपकाने का ये केस सामने आया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस अब सर्विलांस की मदद के आधार पर दोषियों को पकड़ने की तलाश में जुट गई है। अमेरिका दूतावास के साइन बोर्ड पर लिखा गया है कि भारत को बदनाम करना बंद करे। हमें अपनी अनुशासित और बहादुर भारतीय सेना पर गर्व है।