priest-dead-body-found-inside-temple-in-ayodhya-allegations-against-inspector-and-constable

Loading

अयोध्या: राम जन्मभूमि अयोध्या (Ayodhya) से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। यहां एक मंदिर में एक पुजारी का शव (Priest Dead Body Found) मिला है। पुजारी की आत्महत्या (Suicide) से सभी लोग सख्ते में आ गए है। हैरानी वाली बात यह है कि, पुजारी ने आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो बनाया था। जिसमें पुजारी ने पुलिस व एक कांस्टेबल का नाम लेकर उनपर गंभीर आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि इस घटना से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है और पुलिस आगे की जांच कर रही है।

मिली हुई जानकारी के मुताबिक, पुजारी ने आत्महत्या करने से पहले एक वीडियो बनाया था। इसमें उसने क्षेत्रीय थाने के एक उपनिरीक्षक व एक सिपाही पर रंगदारी व प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इसी कारण पुजारी ने अपनी जान देने का कदम उठाया। पुलिस द्वारा प्रताड़ित करने के आरोप पर अभी तक किसी अधिकारी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। पुलिस ने पुजारी के शव को कब्जे में ले लिया है और उसे पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी स्थानीय अस्पताल भेज दिया गया है।

यह घटना अयोध्या के कोतवाली क्षेत्र के रायगंज स्थित नरसिंह मंदिर में हुई। आत्महत्या करने वाले पुजारी का नाम राम शंकर दास है। आत्महत्या करने से पहले पुजारी का बनाया हुआ वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। खबर है कि पुलिस इस पर आगे की जांच कर रही है।

आख़िर क्या है मामला?
मिली जानकारी के अनुसार नरसिंह मंदिर के महंत जनवरी माह से लापता हैं। इस मामले में पुलिस ने मंदिर के पुजारी राम शंकर दास समेत अन्य लोगों को आरोपी बनाया है और उनसे बार-बार पूछताछ की जा रही है। बताया जाता है कि पुलिस ने राम शंकर दास से पूछताछ की और उन्हें प्रताड़ित किया। इससे निराश होकर राम शंकर दास ने आत्महत्या करने का सख्त कदम उठाया। लेकिन इससे पहले उन्होंने एक वीडियो बनाकर अपनी मौत की असली वजह बताई है।

पुलिस के मुताबिक शाम से ही मंदिर के पुजारी का पता नहीं चला है। मंदिर का मुख्य द्वार अंदर से बंद था। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर अंदर प्रवेश किया तो पुजारी का शव दिखाई दिया। इसी दौरान पुलिस को पुजारी का वीडियो मिला। जिसमें उन्होंने अपनी जान देने से पहले एक वीडियो बनाया था। पुलिस ने सभी सबूत कब्जे में ले लिए हैं और अब घटना की आगे की जांच जारी है।