PM Modi on Bengal SSC scam
बंगाल एसएससी घोटाले पर बोले PM मोदी (डिजाइन फोटो)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा की बंगाल के SSC घोटाले में नौकरी गंवाने वाले वास्तविक शिक्षकों की मदद के लिए भाजपा कानून प्रकोष्ठ बनाएगी।

Loading

बंगाल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पश्चिम बंगाल (West Bengal) इकाई से स्कूल सेवा आयोग (School Service Commission, SSC) घोटाले के कारण नौकरी गंवाने वाले ‘वास्तविक शिक्षकों और उम्मीदवारों’ की मदद के लिए एक अलग कानूनी प्रकोष्ठ बनाने को कहा है। बर्द्धमान-दुर्गापुर (Bardhaman-Durgapur) में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘‘हालांकि मैं चाहता हूं कि तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के भ्रष्टाचार में शामिल लोगों को सजा मिले, लेकिन मैं यह नहीं चाहता कि निर्दोषों को इसका खामियाजा भुगतना पड़े।”

उन्होंने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल में स्कूल भर्ती में जो भ्रष्टाचार किया है, वह शर्मनाक है। इस घोटाले के कारण कई वास्तविक उम्मीदवारों को नुकसान उठाना पड़ा है। मैंने पार्टी की ओर से बंगाल भाजपा इकाई से वास्तविक उम्मीदवारों और शिक्षकों की मदद करने के लिए एक अलग कानूनी प्रकोष्ठ और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने के लिए कहा है।”

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा ऐसे ईमानदार उम्मीदवारों का समर्थन करेगी और उन्हें कानूनी मदद मुहैया कराकर उनके लिए लड़ेगी। यह मोदी की गारंटी है।” कलकत्ता उच्च न्यायालय द्वारा पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में राज्य स्तरीय चयन परीक्षा 2016 (एसएलएसटी) की भर्ती प्रक्रिया को अमान्य घोषित किए जाने के एक हफ्ते बाद मोदी की यह टिप्पणी आई है। अदालत के आदेश के बाद लगभग 26,000 लोगों को नौकरी से हाथ धोना पड़ा है।

(एजेंसी इनपुट के साथ)