फाइल फोटो
फाइल फोटो

    Loading

    नागपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) इस समय नागपुर (Nagpur) में एक दिन के दौरे पर हैं, जहां उनका आगमन हो गया है। वह एयरपोर्ट से तुरंत नागपुर रेलवे स्टेशन (Nagpur Railway Station) पहुंचें। जिसके बाद पीएम मोदी ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यंत्री देवेंद्र फडणवीस सहित तमाम बड़े भाजपा नेताओं और अधिकारीयों की मौजूदगी में वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) को हरी झंडी दिखाई। 

    वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रीडम पार्क पहुंचे। जहां उन्होंने सड़क के आजु-बाजू खड़े लोगों को हाथ हिलाकर अभिवादन किया, इस दौरान लोगों ने जय श्री राम का नारा भी लगाया। जिसके बाद उन्होंने फ्रीडम पार्क से खपरी तक नागपुर मेट्रो की सवारी की। उन्होंने पहले मेट्रो की टिकट खरीदी फिर वह नागपुर मेट्रो पर सवाल हुए। मेट्रो की यात्रा के दौरान उन्होंने  छात्रों से बातचीत भी की।

    बता दें कि, मोदी नागपुर की अपनी यात्रा के दौरान 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करेंगे। मोदी नागपुर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वन हेल्थ (एनआईओ) और नाग नदी प्रदूषण उपशमन परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। साथ ही वह नागपुर और शिरडी को जोड़ने वाले ‘समृद्धि महामार्ग’ के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे।