प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Loading

अयोध्या : प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (Narendra Modi) ने शनिवार को अयोध्या (Ayodhya Ram Mandir) के पुरातन वैभव और विकास कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि विकास व विरासत की साझा ताकत 21वीं सदी में भारत को सबसे आगे ले जाएगी। अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री ने 14 जनवरी से 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान चलाने की अपील करते हुए कहा कि मकर संक्रांति के दिन से स्वच्छता का एक बड़ा अभियान चलाया जाना चाहिए। यह अभियान 22 जनवरी तक चलेगा।

अयोध्या में मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ”आज पूरी दुनिया उत्सुकता के साथ 22 जनवरी के ऐतिहासिक क्षण (नवनिर्मित राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह) का इंतजार कर रही है। ऐसे में अयोध्या वासियों में यह उत्साह, यह उमंग बहुत स्वाभाविक है।” 

 

उन्होंने अयोध्या में अपने स्वागत और रोड शो की चर्चा करते हुए कहा कि ”भारत की मिट्टी के कण-कण और भारत के जन-जन का मैं पुजारी हूं और मैं भी आपकी तरह उतना ही उत्‍सुक हूं। हम सभी का ये उत्‍साह, ये उमंग अयोध्या की सड़कों पर भी पूरी तरह नजर आ रहा था।” 

मोदी ने 15 हजार करोड़ से अधिक की विकास परियोजनाओं और अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और महर्षि वाल्मीकि के नाम पर बने आधुनिक अन्‍तरराष्‍ट्रीय विमानतल के अपने द्वारा की गयी लोकार्पण की चर्चा करते हुए कहा, ”यहां विकास की भव्‍यता दिख रही है तो कुछ दिन बाद यहां विरासत की भव्यता और दिव्यता दिखने वाली है।”

मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि ”यही विकास व विरासत की साझा ताकत 21वीं सदी में भारत को सबसे आगे ले जाएगी।” 

उन्होंने लोगों से 14 जनवरी से 22 जनवरी तक स्वच्छता अभियान चलाने की अपील करते हुए कहा कि मकर संक्रांति के दिन से स्वच्छता का एक बड़ा अभियान चलाया जाना चाहिए।