amritpal
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) से मिल रही एक बड़ी खबर के अनुसार, वारिस पंजाब दे का मुखिया और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) जहां बीते 27 दिनों से पुलिस को चकमा दे रहा है। हालांकि अब पपलप्रीत सिंह की गिरफ्तारी के बाद से ही उस पर न्यायिक दबाव बनता जा रहा है। 

ऐसे में अब अमृतपाल सिंह अगले 48 घंटों में श्री हरिमंदिर साहिब, श्री दमदमा साहिब या श्री आनंदपुर साहिब में सरेंडर कर सकता है। जिसके बाद से ही तीनों तख्तों पर सुरक्षा को अब और भी बढ़ा दिया गया है।

गौरतलब है कि, होशियारपुर के गांव राजपूरा भाइयां से दो सगे भाइयों गुरदीप और कुलदीप को पंजाब पुलिस ने गिरफ़्तार किया है। इन्होंने पूछताछ में बताया है कि अमृतपाल को इन्होंने खाना खिलाया और फिर कपड़े भी दिए। वहीं मनराइयां गांव में 28 मार्च को जब इनोवा गाड़ी छोड़ कर जब अमृतपाल भागा तो इन्होंने ही इसे पनाह दी थी। उसके बाद एक स्विफ्ट कार इनके घर आई और अमृतपाल उस कार से अज्ञात जगह के लिए निकल गया था। 

अब मामले पर यह इनपुट है कि अमृतपाल सिंह अभी भी पंजाब में ही छिपा बैठा है और अब वह अपनी साख बचाने के लिए 14 अप्रैल से पहले सरेंडर कर सकता है। पता हो कि, सांसद सिमरनजीत सिंह मान ने पंथक कॉन्फ्रेंस का न्योता दे दिया है। सांसद मान शुरू से ही अमृतपाल सिंह के समर्थन में रहे हैं।

वहीं अब 14 अप्रैल को सांसद मान तलवंडी साबो श्री दमदमा साहिब में अपनी स्टेज सजाएंगे। ऐसे में कयास हैं कि अमृतपाल इस स्टेज का प्रयोग भी सरेंडर करने के लिए कर सकता है। लेकिन पुलिस अमृतपाल सिंह को सरेंडर करने से पहले किसी भी गिरफ्तार करना चाहती है।