Punjab Police
Punjab Police

Loading

मोहाली: पंजाब (Punjab) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां के मोहाली में पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के टेरर मॉड्यूल का पर्दाफाश किया है। मामले पर जानकारी के अनुसार BKI के 4 आतंकियों को इसमें गिरफ्तार भी किया गया है। 

मामले पर मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों को पंजाब का माहौल बिगड़ने के लिए टारगेट किलिंग्स करने के लिए कहा गया था। ये लोग पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी के लिए बाकायदा ड्रोन का इस्तेमाल करते थे। 

इस घटना पर पंजाब पुलिस के DGP का कहना है, ” BKI के इस मॉड्यूल को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हरविंदर रिंदा का समर्थन प्राप्त था, जो ISI ड्रोन की मदद से रसद सहायता प्रदान कर रहा था, जिसका इस्तेमाल पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी के लिए किया जाता था।”

भारत और ब्रिटिश सरकार ने अलग सिख स्टेट की मांग करने वाले इस आतंकी संगठन BKI को प्रतिबंधित कर रखा है। इस आतंकी संगठन ने पंजाब में विद्रोह और आतंक फैलाने में एक बड़ी और प्रमुख भूमिका निभाई थी।

जानकारी दें की इसी महीने पंजाब पुलिस ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के तीन गुर्गों को अमृतसर के अजनाला से गिरफ्तार किया था। पुलिस ने इनसे  .32 बोर के दो पिस्तौल, तीन मैग्जीन और 11 कारतूसों के साथ तरनतारन नंबर की एक कार और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की थी।