AMBIKA-SONI
File Pic

    नयी दिल्ली/लुधियाना. अब पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) के इस्तीफे के बाद जो  सबसे बड़ा सवाल है, वह ये है कि आखिर राज्य की कप्तानी की बागडोर किसे मिलेगी । फिलहाल अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद अब नए मुख्यमंत्री के नामों को लेकर अटकलों का बाजार बहुत ज्यादा गर्म हो चुका है। वहीं अब पंजाब का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस रेस में सुनील जाखड़, पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी, नवजोत सिंह सिद्धू और  विजय इंदर सिंगला भी अब शामिल हो चुके हैं। 

    लेकिन आज पत्रकारों के सवाल के जवाब में अंबिका सोनी (Ambika Soni) ने इस बात को जरुर कबूल किया कि उन्हें मुख्यमंत्री  पद का ऑफर दिया गया है। उन्होंने कहा कि- “मैंने (पंजाब का अगला CMबनने के लिए) प्रस्ताव ठुकरा दिया है। फिल्जाल चंडीगढ़ में पार्टी की कवायद महासचिव के साथ चल रही है और पर्यवेक्षक सभी विधायकों से उनकी बहुमूल्य राय ले रहे हैं। मेरा मानना है कि पंजाब के मुख्यमंत्री का चेहरा एक सिख होना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश में एक ही सूबा है जहां सिख को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।”

    फिलहाल  फाइनल फैसला सोनिया गांधी को ही करना है, क्योंकि विधायक दल ने नया नेता चुनने के लिए सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को ही अब अधिकृत किया है। फिलहाल, तो कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद राज्य का अगला सीएम कौन होगा? इसे लेकर पार्टी आलाकमान के बीच महा मंथन जारी है। हालांकि,सूत्रों की मानें तो अंबिका सोनी को पंजाब का मुख्यमंत्री  बनाने पर आलाकमान ने मन बना लिया था, मगर खुद अंबिका ने मुख्यमंत्री बनने से इनकार कर दिया है। माना जा रहा था कि कुर्सी के अगले दावेदार के नाम पर आज जरुर ही मुहर लग जाएगी, मगर इस बीच CLP की बैठक भी टल चुकी है।