File Pic
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. राजस्थान (Rajasthan) में जहां बीते कुछ दिनों पहले उठा राजनीतिक बवंडर अब भी शांत नहीं हुआ है। इस क्रम में आज BJP का एक प्रतिनिधिमंडल विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के आवास पर पहुंचा। इस बाबत आज BJP विधायक रामलाल शर्मा (Ramlal Sharma) ने कहा की, “राजस्थान में सियासी संकट के वक्त विधायकों ने कबूल किया था कि वो त्याग पत्र दे रहे हैं। इसलिए अब इस मुद्दे पर एक ठोस निर्णय होना चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष को अपना स्टैंड क्लीयर करना चाहिए।”

    वहीं जब मीडिया द्वारा उनसे से यह पूछा गया कि, क्या वो विधानसभा में फ्लोर टेस्ट की मांग करेंगे? तब इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि, “हम नियमों के मुताबिक सभी मांग उठाएंगे।’

    ऐसे में अगर BJP विधायक रामलाल शर्मा के बयान को देखा जाए तो, फिलहाल राज्य की गहलोत सरकार फिलहाल अल्पमत में है। वहीं  BJP विधायकों के इस कदम के बाद जाहिर है कि अब राजस्थान में एक बार फिर राजनीतिक हलचल बढ़ सकती है। 

    गौरतलब है कि, कुछ दिनों पहले राजस्थान में बड़ा सियासी बवाल खड़ा हुआ था। दरअसल राज्य के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता अशोक गहलोत को पार्टी आलाकमान राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की बात कर रही थी।

    लेकिन वहीं नॉमिनेशन की अंतिम तारीख से कुछ ही दिन पहले राज्य में गहलोत के वफादारों ने बागवती तेवर अपनाने के कारण दिल्ली से मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन को तुरंत राजस्थान भेजा गया था। दरअसल गहलोत के समर्थक किसी भी कीमत पर सचिन पायलट या उनके गुट के किसी अन्य विधायक को राज्य के मुख्यमंत्री के पद पर नहीं देखना चाहते थे।