Rajasthan, Madhya Pradesh and Chhattisgarh CM BJP responsibility to new faces
जेपी नड्डा- नरेंद्र मोदी-अमित शाह (File Photo)

Loading

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में प्रचंड जीत हासिल की है। लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री पद के लिए किसी का भी नाम सामने नहीं आया है। तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री पद के नामों के लिए चर्चाओं का दौर जारी है। इस बीच, खबर सामने आई है कि, सबसे बड़ी पार्टी इस बार राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नए चेहरों को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी देगी।

बता दें कि बीजेपी ने विधानसभा चुनावों में किसी भी सीएम का नाम नहीं घोषित किया था। सबसे बड़ी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ही इन राज्यों में लड़ा। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सूत्रों ने बताया कि भाजपा राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नए चेहरों को मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी देगी। 

बीजेपी के दस सांसदों ने दिया इस्तीफा 

मीडिया खबरों की मानें तो, राज्य विधानसभा चुनाव में विधायक बने बीजेपी के दस सांसदों ने संसद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा देने वाले 10 सांसदों में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद पटेल सहित नौ लोकसभा सांसद और एक राज्यसभा सांसद शामिल हैं। बता दें कि, विधानसभा चुनाव भाजपा के 12 सांसद विधानसभा चुनाव जीते हैं।

पीटीआई के सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह और महंत बालकनाथ भी लोकसभा से इस्तीफा दे सकते है। यह कदम मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में नए मुख्यमंत्रियों के चयन की पार्टी नेतृत्व की प्रक्रिया का हिस्सा है। इस्तीफा देने वाले अन्य सांसदों में दीया कुमारी, राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और राकेश सिंह शामिल हैं।