ravi-shankar-prasad-said-bengal-has-become-a-lawless-bankrupt-state-under-mamta-banerjee-leadership

    Loading

    नयी दिल्ली: मंगलवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) में भारी बवाल हुआ। मंगलवार को ममता सरकार () के खिलाफ भाजपा के “नबन्ना चलो” विरोध मार्च के आह्वान के बीच से हिंसा की कई घटनाएं सामने आई हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज, आंसू गैस के गोले और पानी की बौछारों का सहारा लिया। इस बीच, कोलकाता और अन्य शहरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और कई भाजपा (BJP) नेताओं को हिरासत में लिया गया है। इस बीच अब भाजपा ने ममता सरकार पर निशाना साधा है। 

    भारतीय जनता पार्टी के सांसद रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने पश्चिम बंगाल में “नबन्ना चलो अभियान” के दौरान हुई झड़प और हिंसा को लेकर एक पार्टी प्रेस कॉन्फ्रेंस में तृणमूल कांग्रेस शासन की खिंचाई करते हुए कहा, “ममता दी कृपया अपनी पार्टी का नाम बदलें, जो अपनी जड़ों से जुड़े हैं वे इस तरह के जघन्य कृत्यों में हिस्सा नहीं लेते हैं।”

    उन्होंने आगे कहा कि, “पश्चिम बंगाल राज्य में आपकी सभी प्रतिक्रियाएं आपके अपने राजनीतिक विकास और पीड़ा के बिल्कुल विपरीत हैं … क्या टीएमसी के भीतर आंतरिक मुद्दे हैं? टीएमसी बंगाल के बाहर लोकतंत्र को बचाने की बात करती है, और राज्य के अंदर वे लोकतांत्रिक अधिकारों के उल्लंघन की सभी हदें पार करते हैं।”