Lok Sabha Election 2024, Manipur
मणिपुर में फिर से मतदान शुरु (सोशल मीडिया)

Loading

इंफाल: 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha 2024) की शुरुआत हो गई है तो वहीं पर कहीं जगह पर सुचारू रूप से मतदान की प्रक्रिया संपन्न नहीं हो पाई इस बीच ही आज इनर मणिपुर लोकसभा क्षेत्र (Manipur Lok sabha) के 11 मतदान केंद्रों पर फिर मतदान से शुरु हुए है। इसे लेकर मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) ने शनिवार को घोषणा की थी। मतदान को लेकर सुबह से मतदाताओं की लाइने लगना शुरु हो गया। बता दें, 19 अप्रैल को इन मतदान केंद्रों पर हुए मतदान को अमान्य घोषित करने और नए सिरे से मतदान कराने को कहा था।

इन केंद्रों पर दोबारा मतदान

आज 22 अप्रैल को जिन मतदान केंद्रों पर दोबारा मतदान कराया जाएगा, उनमें खुरई निर्वाचन क्षेत्र के मोइरंगकम्पु साजेब और थोंगम लीकाई, क्षेत्रीगाओ के चार और इंफाल पूर्वी जिले के थोंगजू में एक तथा उरीपोक में तीन एवं इंफाल पश्चिम जिले के कोंथौजम में एक मतदान केंद्र शामिल है। बताया जा रहा है 19 अप्रैल को इन मतदान केंद्रों पर वोटिंग हो रही थी उसी दौरान ही मणिपुर से गोलीबारी, धमकी देने, कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में तोड़-फोड़ करने और मतदान केंद्र पर कब्जा करने के आरोप सामने आए थे। जहां पर इसके अलावा कांग्रेस की मणिपुर इकाई के अध्यक्ष के. मेघचंद्र ने कहा कि पार्टी ने मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज कराई थी और ‘इनर मणिपुर’ निर्वाचन क्षेत्र के 36 तथा ‘आउटर मणिपुर’ निर्वाचन क्षेत्र के 11 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराए जाने की मांग की थी।

मणिपुर में पहले चरण में इतना हुआ मतदान

इसके अलावा मणिपुर में कई जगह पर मतदान की स्थिति सामान्य रही जिसमें 19 अप्रैल को पहले चरण में हुए मतदान में 72 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। साथ ही कांग्रेस ने मणिपुर की दो लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुए मतदान के दौरान चुनाव में धांधली और बूथ पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए 47 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराए जाने की मांग की थी।