Robert Vadra
राबर्ट वाड्रा (फोटो-PTI)

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर गांधी परिवार के दामाद रॉबर्ट वाड्रा काफी उत्साहित हैं। रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अमेठी और रायबरेली के बहुत सारे लोग कांग्रेस और नेहरू गांधी परिवार को चाहते हैं। उन्हें उम्मीद है कि एक बार फिर से रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस पार्टी की चुनाव जीतेगी। अब देखना यह होगा कि यहां जीत किसके नाम होती है।

Loading

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता भले ही उत्तर प्रदेश के सभी 80 सीटों को जीतने का दावा कर रहे हों, लेकिन अमेठी और रायबरेली (Rae Bareli seat) के बारे में कांग्रेस पार्टी के नेताओं की अलग राय है। वे दोनों सीटें भारी बहुमत से जीतने का दावा कर रहे हैं और इसके कारण भी गिना रहे हैं। वहीं बल्कि प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra) भी अमेठी व रायबरेली में जीत को लेकर काफी उत्साहित हैं। रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अमेठी और रायबरेली के बहुत सारे लोग कांग्रेस और नेहरू गांधी परिवार को चाहते हैं। उन्हें उम्मीद है कि एक बार फिर से रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस पार्टी की चुनाव जीतेगी।

पीटीआई से बातचीत करते हुए रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अमेठी सीट पर किशोरी लाल शर्मा की अच्छी पकड़ है। वह हमेशा लोगों के लिए काम करते रहे हैं। वह स्थानीय लोगों को अच्छी तरीके से जानते हैं। वह स्मृति ईरानी की अपेक्षा इलाके से अधिक कनेक्ट हैं।

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, “हां, मुझे अमेठी और रायबरेली में बहुत से लोग मिले जो बहुत खुश, उत्साहित और आशान्वित थे कि मैं भाग ले सकता हूं, (चुनाव में) खड़ा हो सकता हूं और उनका प्रतिनिधित्व कर सकता हूं, लेकिन अच्छी खबर यह है कि राहुल (गांधी) उनमें से हैं, और मैं किशोरी लाल शर्मा के लिए बहुत खुश हूं, जिन्होंने हमेशा वहां (अमेठी) काम किया है। वह हर छोटे क्षेत्र को जानते हैं, वह हर व्यक्ति को जानते हैं, वह निश्चित रूप से वह प्रगति ला सकते हैं जो स्मृति ईरानी नहीं कर पाईं।”

इसके अलावा रॉबर्ट वाड्रा ने भारतीय जनता पार्टी के ‘अबकी बार 400 पार’ के नारे पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि जब भी प्रधानमंत्री इस बात को दोहराते हैं, तो उन्हें ऐसा लगता है कि उनको जमीनी हकीकत का पता नहीं है। 400 पार के नारे से लोग अब ईवीएम के बारे में भी सोचने लगते हैं, कि आखिर चुनाव परिणाम के पहले कोई कैसे इस तरह के नंबर बता सकता है।

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जमीनी हकीकत का पता नहीं है। लोग भारतीय जनता पार्टी को एक और मौका नहीं देना चाहते हैं। इतना ही नहीं लोग कंगना रानौत स्मृति ईरानी जैसे बड़बोले नेताओं से निराश हैं, जो अक्सर बकवास किया करते हैं, जिन्हें यह भी नहीं पता कि देश का पहला प्रधानमंत्री कौन था। नेहरू गांधी परिवार के बारे में बुरा-भला बोलकर अपनी राजनीतिक चमकाने वाले लोगों को जनता अबकी बार सबक सिखाएगी।

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, “जब भाजपा ‘400 पार’ के बारे में बात करती है, तो हर कोई ईवीएम के बारे में सोचता है। मैं अब उन्हें ऐसा कहते नहीं सुनता, केवल वे लोग जो प्रधानमंत्री जो कहते हैं उसे दोहराना चाहते हैं…वे इसे दोहराएंगे। मैं नहीं कहता सोचिए, प्रधानमंत्री ऐसा इसलिए कहते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि जमीनी हकीकत बदल गई है। लोग भाजपा को मौका नहीं देना चाहते हैं, वे कंगना (रनौत) जैसे उम्मीदवारों से बहुत निराश हैं, जो पूरी तरह से बकवास कर रहे हैं ‘पता नहीं पहला प्रधानमंत्री कौन है…नेहरू जी, इंदिरा जी के बारे में अप्रिय होने से…लोग इसे पसंद नहीं करेंगे।”