Sachin Pilot and Ashok Gehlot

Loading

अजमेर: राजस्थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan assembly elections) से पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और कांग्रेस आलाकमान पर दबाव बढ़ाते हुए पार्टी नेता सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने अपनी ‘जन संघर्ष पदयात्रा’ अजमेर से शुरू कर दी। उनके साथ भारी संख्या में लोग मौजूद हैं। उन्‍होंने अपनी इस पांच दिन की यात्रा को ‘भ्रष्टाचार के विरोध में’ बताया और कहा कि ‘अपनी आवाज उठाने, आपकी आवाज सुनने और जनता की आवाज बनने के लिए’ यह यात्रा निकाली जा रही है। यात्रा शुरू करने से पहले पायलट ने अजमेर में जयपुर रोड पर अशोक उद्यान के पास एक सभा की। इसमें उन्‍होंने कहा क‍ि यात्रा क‍िसी (व्यक्ति विशेष) के विरोध में नहीं बल्कि भ्रष्टाचार के खिलाफ है। इस यात्रा से अब अशोक गहलोत की टेंशन ब गई है।  

सचिन पायलट ने कहा कि जन संघर्ष यात्रा नौजवानों के संरक्षण के लिए है। हमारे बच्चे बच्चियां पढ़ लिखकर उन पदों पर बैठें जहां से सब नीतियां बनती है। कोई कुछ भी कहे, हमने इस यात्रा को आयोजित करने का फैसला किया है क्योंकि लोग हम पर विश्वास करते हैं। 

यह यात्रा अजमेर से शुरू होकर जयपुर की ओर आएगी और लगभग 125 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। पहले दिन रात्रि विश्राम किशनगढ़ के तोलामल गांव में होगा। पायलट ने यहां मंगलवार को इस यात्रा की घोषणा करते हुए कहा था कि वह भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते रहेंगे और 11 मई से अजमेर से जयपुर के बीच जन संघर्ष पदयात्रा निकालेंगे। पायलट के अनुसार इस घोषणा के बाद लोगों ने उनसे कहा कि आप इतनी कड़ी गर्मी में पदयात्रा करना चाहते हैं तो मैंने कहा,’राजनीति आग का दर‍िया है जिसे तैर कर पार करना पड़ेगा’।