Salman khan

Loading

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर पर 14 अप्रैल को हुए फायरिंग मामले में एक आरोपी अनुज थापन ने आत्महत्या कर ली थी। पुलिस हिरासत में मारे गए आरोपी अनुज थापन के परिवार ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की। इसे लेकर अनुज थापन के वकीलों ने बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की है।

पुलिस का दावा है कि थापन ने हवालात में आत्महत्या की, जबकि उसकी मां रीता देवी ने शुक्रवार को हाई कोर्ट में दायर अपनी याचिका में आरोप लगाया कि उसके बेटे की हत्या की गई है। याचिका में थापन की मां ने हाई कोर्ट से सीबीआई से उनके बेटे की मौत की जांच कराने की अपील की है।

याचिका में आरोप लगाया गया कि पुलिस ने हिरासत में थापन को पीटा और उसे प्रताड़ित किया। इसमें हाई कोर्ट से यह भी अनुरोध किया गया है कि वह पुलिस को उस पुलिस थाने और हवालात की सीसीटीवी फुटेज सौंपने का निर्देश दे जहां थापन को रखा गया था।

याचिकाकर्ता ने गोलीबारी की घटना की जांच कर रहे पुलिस अधिकारियों के 24 अप्रैल से दो मई तक के कॉल डेटा रिकॉर्ड को संरक्षित करने का अनुरोध किया। याचिका में थापन के शव का फिर से पोस्टमार्टम कराए जाने का निर्देश दिए जाने का अनुरोध किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, गोलीबारी की घटना के सिलसिले में थापन, सोनू बिश्नोई, कथित शूटर सागर पाल और विक्की गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है, जबकि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके भाई अनमोल बिश्नोई को वांछित आरोपी के तौर पर नामजद किया गया है।

गोलीबारी की घटना के लिए हथियार और गोलियां मुहैया कराने के आरोपी थापन को 26 अप्रैल को उसके सहयोगी सोनू बिश्नोई के साथ पंजाब से गिरफ्तार किया गया था लेकिन मुंबई अपराध शाखा की जेल के शौचालय के अंदर बुधवार को उसका शव लटका हुआ पाया गया। इस बीच, पुलिस ने मामले में महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) के प्रावधान लागू किए।