Sanatan Dharma Controversy, Sanatan Dharma, Ayodhya, Udhayanidhi Stalin, Udhayanidhi Stalin remark Sanatan, Dharma saint Paramhansa Acharya, Acharya Satyendra Das, Priyank Kharge
Paramhansa Acharya Pic Source: ANI

Loading

आयोध्या: तमिलनाडु (Tamil Nadu) मुख्यमंत्री के बेटे और मंत्री उदयनिधि स्टालिन (Udhayanidhi Stalin) की ‘सनातन धर्म (Sanatan Dharma ) को खत्म कर देना चाहिए’ वाली टिप्पणी पर बवाल खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। एक ओर बीजेपी (BJP) के तमाम नेता उनके इस टिप्पणी की आलोचना कर रहे हैं  तो दूसरी ओर उदयनिधि स्टालिन के इस टिप्पणी पर साधु-संतों का भी गुस्सा फूट पड‍़ा है। परमहंस आचार्य ने तो उनका सिर काटने के लिए 10 करोड़ का इनाम भी रखा है। यही नहीं उन्होंने इस इनामि रााशि को बढ़ाने की भी बात कही है।

 उदयनिधि स्टालिन का सिर काटने के लिए 10 करोड़ रुपये से ज्यादा इनाम देने को तैयार
तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन की ‘सनातन धर्म को खत्म कर देना चाहिए’ वाली टिप्पणी पर अयोध्या के संत परमहंस आचार्य (Saint Paramhansa Acharya) ने कहा कि  कहा कि अगर 10 करोड़ रुपये उनका यानी उदयनिधि स्टालिन का सिर काटने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो मैं इनाम बढ़ा दूंगा, लेकिन ‘सनातन धर्म’ का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। देश में जो भी विकास हुआ है वह ‘सनातन धर्म’ की वजह से हुआ है। उन्हें अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने देश के 100 करोड़ लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

 आचार्य सत्येन्द्र दास ने भी जताई नाराजगी
तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन और कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खरगे ( Priyank Kharge) की सनातन धर्म ( Sanatan Dharma) को लेकर की गई विवादित टिप्पणी पर अयोध्या राम जन्मभूमि के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येन्द्र दास (Acharya Satyendra Das) ने कहा कि उन्हें यानी प्रियांक खरगे को सनातन का ज्ञान नहीं है। इस प्रकार की भाषा मूर्खतापर्ण है। सनातन धर्म को सारे देश के लोग मानते हैं, यदि वे यानी उदयनिधि स्टालिन और प्रियांक खरगे इसे हटाने और इसे कीड़े-मकोड़े के समान बोल रहे हैं तो ये लोग देशद्रोही हैं और इन्हें दंड देना चाहिए। 

आपका धर्म दया और समानता नहीं सिखाता क्या: प्रियांक खड़गे
वहीं अयोध्या के संत परमहंस आचार्य की तमिलनाडु के मंत्री उंदयनिशी स्टालिन को जान से मारने की धमकी पर कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने कहा कि अगर आप जान से मारने की धमकी देने जा रहे हैं या कुछ भी कहने वाले पर 10 करोड़ रुपये का इनाम रखेंगे, तो यह क्या है आपमें और अन्य कट्टरपंथियों में अंतर? क्या आपका धर्म दया और समानता नहीं सिखाता।