punjab

Loading

नई दिल्ली/चंडीगढ़: बीते बुधवार को पंजाब (Punjab) के संगरूर (Sangrur) जिले मेंकथित तौर पर जहरीली शराब पीने से अब तक 6 लोगों की मौत हो गयी जब कि 4 अन्य फिलहाल अस्पताल में भर्ती है। घटना संगरूर जिले के दिरबा पुलिस थाना के अंर्तगत गुज्जरां गांव की है।

मामले पर पुलिस ने बताया कि इस संबंध में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस को बुधवार को सूचना मिली कि संगरूर में दिरबा इलाके के गुर्जन गांव में अब तक 6 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई है। 

हालाँकि बाद में दो और लोगों की मौत के साथ ही मामले में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 6 हो गयी । पुलिस ने फिलहाल भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। वहीँ जिला प्रशासन ने मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति भी गठित की है। 

मामले पर पुलिस प्रारंभिक जांच से पता चला है कि हताहत हुए लोगों ने कथित तौर पर सुखविंदर सिंह और मनप्रीत सिंह से शराब खरीदी थी। यह भी पता चला की इस मामले में पकड़े गये लोगों की पहचान सुखविंदर सिंह और मनप्रीत सिंह तथा गुरलाल सिंह के तौर पर की गयी है। 

जानकारी दें कि, ऐसी ही घटना पिछले साल भी संगरूर जिले में हुई थी। तब यहां सुनाम के गांव नमोल में नकली शराब पीने से 3 मजदूरों की मौत हो गई थी। दरअसल साल 2023 के अप्रैल महीने में सुनाम के गांव नमोल में तीन मजदूरों ने नकली शराब यानी स्प्रिट पी ली थी।