Sania Mirza may fight lok sabha elections 2024 for congress from Hyderabad against Asaduddin Owaisi
सानिया मिर्ज़ा और असदुद्दीन औवेसी

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्ज़ा (Sania Mirza) भी चुनावी मैदान में उतरने की खबरे सामने आ रही है। सानिया के चुनाव लड़ने से हैदराबाद सीट पर होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) बेहद द‍िलचस्‍प होने की उम्‍मीद है। सानिया एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के खिलाफ कांग्रेस (Congress) की तरफ से चुनाव लड़ सकती हैं।

कांग्रेस से सानिया लड़ेंगी चुनाव!

दरअसल, एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी कब्जे वाली सीट पर कांग्रेस टेन‍िस स्‍टार सान‍िया म‍िर्जा को अपना कैंड‍िडेट बनाने की तैयारी में जुटी हैं। जिसे लेकर सियासी ख़बरें भी जोरों शोरों से फैलने लगी है। कांग्रेस सानिया की हैदराबाद में लोकप्रियता के सहारे अपनी मजबूत पकड़ बनाने की कोशिश में लगी हुई है।

ओवैसी को टक्कर देंगी सानिया

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की ल‍िस्‍ट को फाइनल करने पर व‍िचार कर रही है। इसके साथ ही सानिया मिर्जा को इस सीट से संभावित कैंडिडेट के रूप में उतारे जा सकता है। जिसकी ख़बरें चारों तरफ चल रही है। ऐसे में सानिया अगर कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ेगी तो वह असदुद्दीन ओवैसी को कड़ी टक्कर देने में भी कामयाब हो पाएंगी।

अजहरुद्दीन के सान‍िया मिर्जा के परिवार से अच्छे रिश्ते

वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान और कांग्रेस के लीडर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सान‍िया म‍िर्जा की उम्मीदवारी के प्रस्ताव का समर्थन किया। अजहरुद्दीन के सान‍िया मिर्जा के परिवार के साथ अच्छे रिश्ते हैं। उन्होंने 2019 में अपने बेटे मोहम्मद असदुद्दीन की शादी सानिया की बहन अनम मिर्जा से की थी। दोनों परिवारों के बीच अच्छे संबंध होने की वजह से पूर्व क्रिकेटर सानिया को अप्रोच कर रहे हैं।

हैदराबाद सीट से ओवैसी ने जीते 4 चुनाव

जानकारी के लिए बता दें कि हैदराबाद लोकसभा सीट ऐतिहासिक रूप से असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-अल-मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पार्टी का गढ़ माना जाता है। असदुद्दीन ओवैसी ने इस सीट से पहला लोकसभा चुनाव 2004 में जीता था, तब से लेकर अब तक ओवैसी इस सीट से लगातार 4 चुनाव जीत चुके हैं। ऐसे में सानिया का हैदराबाद सीट से लड़ना इतना आसान नहीं होने वाला है।