MORBI
PTI Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार, आज याचिकाकर्ता ने मोरबी पुल हादसे (Morbi Bridge Accident) से जुड़ा मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) की बेंच के सामने रखा। वहीं अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) भी आगामी 14 नवंबर को इस मामले की सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।

    गौरतलब है कि, मोरबी पुल हादसे (Morbi Bridge Accident) का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच चूका है। दरअसल वकील विशाल तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर इस घटना की जांच की मांग की है। उनकी याचिका में यह मांग भी है कि, हादसे की जांच के लिए SC के रिटायर्ड जज की अध्यक्षता में एक न्यायिक आयोग का भी गठन किया जाए।

    साथ ही इस याचिका में यह मांग भी की गयी है कि, राज्य सरकार एक कमेटी का गठन करें जो अपने यहां पुराने स्मारकों/पुलों के जोखिम का आकलन करे ताकि इनकी समुचित सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। साथ ही हर राज्य में एक ऐसे विशेष विभाग का गठन हो जो इस तरह के हादसों की तेजी से जांच करे। साथ ही सार्वजनिक इस्तेमाल की ऐसी इमारतों के निर्माण में बेहतरीन क्वालिटी को भी यह गठन, सुनिश्चित कर सके। इसी बाबत सुप्रीम कोर्ट भी आगामी 14 नवंबर को इस मामले की सुनवाई के लिए तैयार हो गया है।