Shashi Tharoor
Shashi Tharoor (File Photo)

    Loading

    मुंबई : कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने मतदाताओं का फिर से विश्वास जीतने की जरूरत पर जोर देते हुए रविवार को कहा कि देश में पार्टी की मौजूदगी को पुनर्जीवित करने के लिए वह सबसे पुरानी पार्टी के लिए बदलाव के उत्प्रेरक के रूप में काम कर सकते हैं। उन्होंने आगे भाजपा को सलाह देते हुए कहा कि सत्तारूढ़ दल को 2024 के आम चुनावों से पहले विपक्ष का हिस्सा बनने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।

    मुंबई में मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, कांग्रेस सांसद ने कहा, “हमारी पार्टी को बदलाव की जरूरत है और मुझे लगता है कि मैं वही हूं जो बदलाव का उत्प्रेरक होगा।” उन्होंने कहा, “कांग्रेस ने देश को अच्छी तरह से चलाया है, हमारे पास अनुभवी लोग हैं (पार्टी में) … हमें मतदाताओं को फिर से जीतने के लिए अपनी ताकत दिखाने की जरूरत है। पार्टी को इसके लिए आकर्षक होने की जरूरत है, आत्मविश्वास की जरूरत है ताकि मतदाता हमें अपना विश्वास दे सकें।”

    भाजपा को विपक्ष का हिस्सा बनने की तैयारी शुरू करने का सुझाव देते हुए, कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार ने कहा, “भाजपा को विपक्ष का हिस्सा बनने की तैयारी शुरू कर देनी चाहिए क्योंकि उन्हें 2024 के चुनावों के बाद वहीं बैठना होगा।” उन्होंने आगे कहा कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को मजबूत बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, “मेरा लक्ष्य 2024 के लिए कांग्रेस पार्टी को मजबूत बनाना है क्योंकि हमारे नागरिक मोदी सरकार से नाखुश हैं।

    लोग चाहते हैं कि विपक्ष मजबूत हो, क्योंकि महंगाई के साथ-साथ बेरोजगारी और अभद्र भाषा भी है। 2014 और 2019 में हमें सिर्फ 19 फीसदी वोट मिले, मैं चाहता हूं कि लोग हमारे पास आएं जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया। मैं चाहता हूं कि लोग हम पर गौर करें।”