Sidhu Moosewala Murder Mastermind Goldy Brar Died In America
गोल्डी बरार (File Photo)

Loading

नवभारत डिजिटल टीम: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu moosewala Murder Case) का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार (Goldie Brar) की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि डल्ला-लखबीर की गैंग ने लॉरेंस गैंग के सबसे खास गुर्गों में शामिल गोल्डी को अमेरिका में गोलियों से भून दिया गया है। हालांकि, अब तक इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हाे सकी है। गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही केंद्र सरकार की ओर से गोल्डी को आतंकवादी घोषित किया था।

न्यूज18 की खबर की मानें तो गोल्डी बराड़ की कथित तौर पर दल्ला लखबीर गिरोह के प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों ने गोली मारकर हत्या कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक, गोल्डी बरार की कैलिफोर्निया में गोली मारकर हत्या कर दी गई।

उल्लेखनीय है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला (शुभदीप सिंह सिद्धू ) के हत्या में मास्टरमाइंड के रूप में गोल्डी बराड़ का नाम सामने आया था। गायक की कथित तौर पर 29 मई, 2022 को बरार के निर्देश पर हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद माना जा रहा था कि गैंगस्टर गोल्डी बरार कनाडा में था।

लॉरेंस बिश्नोई के गैंग के इस आरोपी को केंद्र सरकार ने पहले ही आतंकवादी घोषित कर दिया है। गृह मंत्रालय ने कहा था कि सतविंदर सिंह, जिसे सतिंदरजीत सिंह या गोल्डी बरार के नाम से भी जाना जाता है, का संबंध बाबर खालसा आतंकवादी संगठन से था और उसने कई हत्याओं, हथियारों की अवैध तस्करी और चरमपंथी गतिविधियों में भी शामिल रहा।