Prajwal Revanna
प्रज्वल रेवन्ना ( फाइल फोटो)

Loading

बेंगलुरु: हासन से जनता दल (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा महिलाओं का कथित यौन उत्पीड़न किए जाने की जांच कर रहे विशेष जांच दल (SIT) ने एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है जिसके माध्यम से पीड़ित उससे संपर्क कर सकते हैं। एसआईटी प्रमुख और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बी के सिंह ने एक बयान में कहा कि हेल्पलाइन नंबर पर पीड़ित फोन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि पीड़ितों को एसआईटी कार्यालय जाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि टीम उन्हें राहत देने के लिए व्यक्तिगत रूप से उनसे संपर्क करेगी।

एसआईटी ने लोगों को चेतावनी दी कि रेवन्ना द्वारा महिलाओं के साथ कथित तौर पर यौन उत्पीड़न और छेड़छाड़ करने वाले वीडियो वे सोशल मीडिया या व्यक्तिगत मैसेंजर एप्लिकेशनों पर साझा न करें। मैसेंजर सेवाओं पर इन वीडियो को साझा करने वालों का पता लगाना आसान है, और ऐसे व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे वीडियो साझा करने से पीड़ितों की प्रतिष्ठा और सम्मान को नुकसान होगा।

प्रज्वल हासन लोकसभा सीट से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं। वे जद (एस)-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार हैं। इस निर्वाचन क्षेत्र में 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। जद (S) पिछले साल सितंबर में भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में शामिल हो गया था। बताया जाता है कि प्रज्वल ने मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को देश छोड़ दिया था। उनके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है।

प्रज्वल के खिलाफ बलात्कार और छेड़छाड़ के मामले दर्ज किए गए हैं। उनके पिता और विधायक एचडी रेवन्ना को एक महिला का अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार कर पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। महिला का प्रज्वल ने कथित तौर पर यौन शोषण किया था। (एजेंसी)