28 जहरीले विदेशी सांपों के साथ टाटा नगर पुलिस ने किया महिला को गिरफ्तार

    Loading

    जमशेदपुर: झारखंड (Jharkhand) के जमशेदपुर टाटानगर रेलवे स्टेशन (Tatanagar railway station) से एक महिला को सांपो (snakes) की तस्करी के आरोप में पकड़ा गया है। उसे विदेशी सांपों की तस्करी के आरोप में टाटानगर रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से करीब 28 विदेशी नस्ल के सांप ओर कीड़े बरामद किए गए हैं। आरोपी महिला पुलिस हिरासत में हैं उससे पूछताछ चल रही है। 

    जानकारी के अनुसार जमशेदपुर की टाटानगर आरपीएफ ने एक महिला को सांपों के साथ पकड़ा है। उसे प्लेटफार्म नंबर 2–3 से उस वक्त पकड़ा जब वह ट्रेन से दिल्ली जाने की तैयारी कर रहे रही थी। पूछताछ में महिला ने आरपीएफ को बताया है कि वह नागालैंड से सांपों को लेकर आ रही थी। वह नागालैंड से डिब्रूगढ़ पहुंची और फिर वहां से हावड़ा। हावड़ा से वह ट्रेन से टाटानगर पहुंची और यहां से दिल्ली जाने की तैयारी कर रही है। 

    बताया जा रहा है कि महिला के पास से को सांप बरामद किए गए है वह जहरीले है। महिला ने बताया कि सांप के जहर का इस्तेमाल नशीले पदार्थ बनाने में किया जाता है। फिलहाल आरपीएफ महिला से पूछताछ कर रही है। आरपीएफ ने अब इस मामले में किसी बड़े गैंग के शामिल होंगे की आशंका जताई है। मानना है कि तस्करों की एक बड़ी टीम इसमें काम कर रही है। 

    रेलवे पुलिस थाना प्रभारी ने बताया कि हमें सूचना मिली कि नीलाचल एक्सप्रेस में एक संदिग्ध महिला आपत्तिजनक सामान लेकर जा रही है। सूचना  मिलते ही रेलवे पुलिस की टीम ने चेकिंग शुरू किया। जिसमें यह महिला  28 विदेशी नस्ल के सांप व अन्य कीड़े के साथ पकड़ी गई।