Photo - ANI
Photo - ANI

Loading

नई दिल्ली : दक्षिण कोरिया (South Korea) के विदेश मंत्री पार्क जिन (Foreign Minister Park Jin) भारत (India) में दो दिवसीय यात्रा के लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। दिल्ली एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया। विदेश मंत्रालय ने जानकारी दी की पार्क जिन अपनी पहली आधिकारिक यात्रा पर भारत आए हैं। पार्क जिन की भारत यात्रा ऐसे समय पर हो रही है जब  भारत और कोरिया अपने राजनयिक संबंधों की 50वीं वर्षगांठ मना रहे हैं। 

मिल रही जानकारी के मुताबिक, दक्षिण कोरिया के शीर्ष राजनयिक दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। भारत के विदेश मंत्रालय के मुताबिक, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मिलेंगे और विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ हैदराबाद हाउस में विदेश की राजनीति पे बातचीत करेंगे।

विशेष रणनीतिक पर चर्चा 

दक्षिण कोरिया के विदेश मंत्रालय के मुताबिक, भारत में दो दिवसीय दौरे के दौरान पार्क जिन अपने भारतीय समकक्ष एस. जयशंकर से बातचीत करेंगी। इस दौरान दोनों नेता विशेष रणनीतिक साझेदारी और संबंधों को और विकसित करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। मंत्रालय के मुताबिक, यात्रा के दौरान पार्क जिन का चेन्नई जाने का कार्यक्रम है, जहां वह दक्षिण कोरियाई कंपनियों के अधिकारियों से चर्चा करेंगे।