manipur-violence

Loading

नई दिल्ली/चुराचांदपुर : मणिपुर (Manipur) से मिली एक बड़ी खबर के मुताबिक के चुराचांदपुर में बीते गुरुवार 15 फरवरी की देर रात 300-400 लोगों की भीड़ ने SP ऑफिस पर हमला कर दिया। इतना ही नहीं, खबरों के अनुसार इन लोगों ने SP ऑफिस पर पथराव करते हुए आगजनी भी की है।इसके जवाब में फिर रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) सहित दूसरे सुरक्षाबलों ने आंसू गैस के गोले दागे। इस घटना में 2 लोगों की मौत की भी खबर है। वहीं करीब 25 लोग घायल हैं। दोनों मृतक हमले में शामिल लोग बताए गए हैं।

क्या हुआ SP ऑफिस पर हमला  

इस बाबत मणिपुर पुलिस के अनुसार, चुराचांदपुर SP शिवानंद सुर्वे ने हेड कॉन्स्टेबल सियामलालपॉल को निलंबित किया था, जिसके विरोध में लोगों द्वारा यह हमला किया गया था। पुलिस की मानें तो, बीते 14 फरवरी को हेड कॉन्स्टेबल का एक वीडियो सामने आया था। इसमें वो हथियारबंद लोगों के साथ दिखाई दिए थे। इसके बाद SP सुर्वे  ने उनके खिलाफ निलंबन का एक्शन लिया था।

मणिपुर में फिर हिंसा का दौर 

यह भी बताते चलें मणिपुर के इम्फाल ईस्ट में बीते मंगलवार को फिर जबरदस्त हिंसा भड़क उठी थी। इस गोलीबारी में जहां 1 की मौत हुई और 3 लोग घायल हुए थे। वहीं उपद्रवियों ने पेंगेई के पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में हमलाकर यहां हथियार लूटने की कोशिश की थी। इसके साथ ही तेजपुर इलाके में इंडिया रिजर्व बटालियन की पोस्ट पर भी हमला किया हुआ था। यहां से भी उपद्रवियों ने 6 AK-47, 4 कार्बाइन, 3 राइफल, 2 LMG और कुछ ऑटोमैटिक हथियार लुटे थे।