Supreme court
सुप्रीम कोर्ट (File Photo)

Loading

नई दिल्ली: मणिपुर वायरल वीडियो पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता व्यक्त की है। शीर्ष अदालत ने मामले का स्वत: संज्ञान लेते हुए सरकार को कार्रवाई करने का आदेश दिया है। साथ ही अपराधियों को कानून के दायरे में लाए जाने के लिए अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी भी मांगी है।

 Supreme Court says it’s really disturbed over the video that came yesterday about two women paraded naked in Manipur.

Chief Justice of India DY Chandrachud asks the government to take action. pic.twitter.com/psLAC4GRKD

— ANI (@ANI) July 20, 2023

 Supreme Court ने सरकार से मांगी जानकारी
सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उस भयावह वीडियो पर स्वत: संज्ञान लिया जिसमें मणिपुर में दो महिलाओं को नग्न अवस्था में घुमाने और राज्य में जातीय संघर्ष के बीच यौन हिंसा का शिकार होते दिखाया गया है। कोर्ट ने राज्य सरकार से कहा कि वह अपराधियों को कानून के दायरे में लाने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी कोर्ट को दे।

सरकार वास्तव में कदम उठाए और कार्रवाई करे, यह बिल्कुल अस्वीकार्य है: Supreme Court
भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने गुरुवार की सुबह भारत के अटॉर्नी जनरल आर वेंकटरमणी और भारत के सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की उपस्थिति की मांग की थी। जब कोर्ट इकट्ठा हुआ, तो एजी और एसजी को संबोधित करते हुए सीजेआई ने कहा कि हम उन वीडियो से बहुत परेशान हैं जो कल मणिपुर में दो महिलाओं की परेड के बारे में सामने आए हैं। हम अपनी गहरी चिंता व्यक्त कर रहे हैं। अब समय आ गया है कि सरकार वास्तव में कदम उठाए और कार्रवाई करे। यह बिल्कुल अस्वीकार्य है।