Sushant Death Case: Bombay High Court grants bail to rhea chakraborty

Loading

मुंबई: सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत को लेकर AIIMS पैनल की रिपोर्ट सामने आ चुकी है। रिपोर्ट में सुशांत की हत्या की थ्योरी को रूल आउट कर दिया गया है और अब सीबीआई (CBI) इस केस की जांच आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले के रूप करेगी। जिसके बाद मामले में रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के वकील अधिवक्ता सतीश मानशिंदे (Satish Maneshinde) ने कहा है कि, “हम हमेशा सच के साथ हैं। सत्यमेव जयते।”    

सतीश मानशिंदे ने कहा ‘सत्यमेव जयते’

रिपोर्ट की खबर में सुशांत की हत्या नहीं बल्कि आत्महत्या की बात सामने आने पर, सतीश मानशिंदे ने अपने बयान में कहा, “सुशांत केस को लेकर मैंने AIIMS के डॉक्टर्स का स्टेटमेंट देखा। इसके ऑफिश‍ियल पेपर्स और रिपोर्ट AIIMS और सीबीआई के पास हैं। ये कोर्ट में जांच खत्म होने के बाद सबमिट कि‍ए जाएंगे। हम सीबीआई के आधिकारिक बयान का इंतज़ार कर रहे हैं। हम रिया चक्रवर्ती की तरफ से हमेशा से कहते आए हैं क‍ि सच किसी भी परिस्थिति में नहीं बदला जा सकता। रिया के खिलाफ लगाए जा रहे कयास मीडिया के कुछ हिस्से द्वारा जान बूझकर नकारात्मक ढंग से चलाए जा रहे हैं। हम सच के साथ हैं। सत्यमेव जयते।”  

इससे पहले रिया ने कहा था ‘सत्यमेव जयते’

सुशांत केस सीबीआई को सौंपे जाने से पहले। रिया ने बिहार पुलिस द्वारा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद एक वीडियो स्टेटमेंट जारी किया था जिसमें उन्होंने ने कहा था, उनके बारे में काफी कुछ कहा जा रहा है। लेकिन वो फिलहाल कुछ नहीं कहना चाहतीं हैं। रिया ने कहा था कि उनके वकीलों ने उन्हें फिलहाल कुछ भी कहने के लिए मना किया है। रिया ने इस वीडियो के आखिर में कहा था “सत्यमेव जयते”।

AIIMS ने हत्या की थ्योरी की ख़ारिज

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में AIIMS के डॉक्टरों के पैनल ने सीबीआई को अपनी राय देते हुए कहा है कि सुशांत की हत्या के सबुत नहीं मिले हैं। अब सीबीआई (CBI) इस मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर अपनी आगे की जांच करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉक्टर्स के पैनल ने उन तमाम थ्योरी को खारिज कर दिया है जिनमें सुशांत को ज़हर या फिर गला दबाकर मारने कि बातें कि गईं थीं। 

मुंबई पुलिस ने कहा था, आत्महत्या का मामला है

सुशांत 14 जून को मुंबई के अपने बांद्रा वेस्ट फ्लैट में मृत पाए गए थे। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने मामले में एडीआर दर्ज किया था। इस मामले में मुंबई पुलिस के 50 से ज़्यादा लोगों के बयान दर्ज किए थे लेकिन बाद में सुशांत के पिता ने बिहार पुलिस को शिकायत दी थी जिसपर बिहार पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने और अन्य आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया था। ये मामला सुप्रीम कोर्ट पंहुचा था जिसके बाद केस की जांच सीबीआई को सौंप दी गई थी। मुंबई पुलिस ने मूल रूप से इसे आत्महत्या का केस ही मानकर अपनी जांच शुरू की थी। 

सुशांत की बहन ने कहा, ‘हम जीतेंगे’

सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kirti) ने ट्वीट करते हुए दो शब्दों में अपनी बात लिखी है। श्वेता सिंह कीर्ति ने लिखा है, ‘हम जीतेंगे’। बता दें कि श्वेता लगातार सुशांत को लेकर सोशल मीडिया के जरिए न्याय की मांग करती रहीं है। सुशांत की याद में उन्होंने दुनिया भर के लोगों के साथ जुड़ कर सुशांत के लिए कई कैम्पेन भी चलाए हैं। सुशांत को लेकर उनके ‘हम जीतेंगे’ वाले ट्वीट उनके विश्वास को जताती है। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर कई लोग उनके इस ट्वीट पर कमेंट्स भी कर रहे हैं। लोग श्वेता का समर्थन कर जल्द केस में नतीजे की उम्मीद कर रहे हैं।