Adhir Ranjan Chowdhary, Lok Sabha, Supreme Court
प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए कांग्रेस नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी Pic Source - ANI

Loading

नई दिल्ली: लोकसभा से निलंबित कांग्रेस नेता अधीर रंजन सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि संसद में को कई विधेयकों पर अपनी राय रखने का मौका नहीं मिला। अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा से अपने निलंबन पर शनिवार को एक प्रेस काफ्रेंस में कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह सुप्रीम कोर्ट भी जा सकते हैं।

 कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हमने संसद में मणिपुर पर प्रधानमंत्री के बयान की मांग की थी। हम चाहते थे कि संसद चले। जब हमारी बात नहीं सुनी गई तब हमें यह सुनिश्चित करने के लिए अविश्वास प्रस्ताव लाने का अंतिम उपाय करना पड़ा कि प्रधानमंत्री संसद में बोलें… जब अविश्वास पर बहस लंबित थी तब वे( बीजेपी) संसद में विधेयक पारित कर रहे थे। विपक्ष को कई विधेयकों पर अपनी राय रखने का मौका नहीं मिला।

अधीर रंजन लोकसभा से क्यों हुए थे निलंबित ?
लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury)  को गुरुवार को लोकसभा से सस्पेंड कर दिया गया था। यह पहली बार था जब लोकसभा में कांग्रेस के नेता को निलंबन का आदेश मिला है। उन पर लोकसभा में मिसकंडक्ट का आरोप लगा है। प्रधानमंत्री पर हमला करने और मंत्रियों को परेशान करने के आरोप में लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को आज सदन से निलंबित किया गया है।