senthil
Pic: Social Media

Loading

चेन्नई,  तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मंत्री वी सेंथिल बालाजी (Senthil Balaji) की यहां के एक निजी अस्पताल में 21 जून को ‘ओपन-हार्ट सर्जरी’ की जाएगी। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एमए सुब्रमण्यम ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि द्रमुक नेता को बायपास सर्जरी की सलाह दिये जाने के एक सप्ताह बाद बुधवार सुबह उनका ऑपरेशन किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, “चूंकि सेंथिल बालाजी की सर्जरी अनिवार्य रूप से की जानी है, इसलिये यह सर्जरी कल की जाएगी।”

उन्होंने कहा, “हम अस्पताल प्रशासन के संपर्क में हैं। वे कल सुबह ओपन हार्ट सर्जरी करने जा रहे हैं।” प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले सप्ताह ‘नौकरी के बदले नकदी’ घोटाला मामले में बालाजी को गिरफ्तार किया था। सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें शुरू में एक सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, लेकिन अदालत के आदेश के बाद एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया। सरकारी अस्पताल ने 14 जून को कहा था कि बालाजी की कोरोनरी एंजियोग्राम हुई थी, जिससे “ट्रिपल वेसल डिजीज” का पता चला था और ‘जल्द से जल्द’ कोरोनरी आर्टरी बाईपास ग्राफ्ट (सीएबीजी) सर्जरी की सलाह दी गई थी।

सुब्रमण्यम ने मंगलवार को बताया कि सरकारी डॉक्टरों द्वारा पिछले सप्ताह जांच किए जाने से पहले सेंथिल को इस “गंभीर समस्या” के बारे में पता नहीं था। उन्होंने बताया कि बालाजी के पारिवारिक चिकित्सक और प्रवर्तन निदेशालय की सिफारिश पर जांच करने वाले ईएसआई अस्पताल के चिकित्सा विशेषज्ञों ने इसका समर्थन किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “अब डॉक्टर (कावेरी अस्पताल में) सर्जरी के लिए तैयार हैं।” उन्होंने बताया कि इससे पहले बालाजी को जो दवाएं दी जाती थीं, उन्हें रोकना पड़ा। दवाई रोकने के केवल “पांच-छह दिन” बाद ही सर्जरी की जा सकती है।