RANA-RAHUL
नवनीत राणा के खिलाफ FIR

बारामती से निर्दलीय सांसद और इस बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं नवनीत राणा के खिलाफ हैदराबाद में FIR दर्ज.

Loading

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के चौथे फेज के मतदान से पहले ही नवनीत राणा (Navneet Rana) के लिए मुश्किल बढती दिख रही है। जी हाँ, बारामती से निर्दलीय सांसद और इस बार BJP के टिकट पर चुनाव लड़ रहीं नवनीत राणा के खिलाफ हैदराबाद में FIR दर्ज हो चुकी है। दरअसल राहुल गांधी के खिलाफ टिप्पणी के लिए अमरावती से लोकसभा सांसद और भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा के खिलाफ शादनगर पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार, “हमें एफएसटी फ्लाइंग स्क्वाड, ईसी से नियमों के उल्लंघन की शिकायत मिली। शिकायत कल दी गई थी। चुनाव ड्यूटी पर तैनात चुनाव आयोग के एफएसटी कृष्ण मोहन ने उनके द्वारा की गई टिप्पणी ‘अगर राहुल गांधी को वोट दिया, तो वोट पाकिस्तान को जाता है’ पर शिकायत की है। मामला आईपीसी की धारा 188 के तहत दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि, इससे पहले हैदराबाद में BJP प्रत्याशी के प्रचार के लिए पहुंची राणा ने कहा था कि, छोटा (अकबरुद्दीन ओवैसी) कहता है कि पुलिस को 15 मिनट के लिए हटा दो, तो हम दिखाएंगे क्या कर सकते हैं। इस पर राणा ने आआगे कहा था कि, छोटे को मेरा कहना है कि तुम्हें 15 मिनट लगेंगे, मगर हमको सिर्फ 15 सेकेंड लगेंगे। 15 सेकेंड के लिए पुलिस को हटाया तो छोटे (अकबरुद्दीन ओवैसी) और बड़े (असदुद्दीन ओवैसी) को पता नहीं चलेगा कहां से आए और कहां चले गए।

इस बाबत AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नवनीत राणा के इस 15 सेकंड’ वाले बयान पर जोरदार पलटवार करते हुए कहा कि, मोहतरमा (नवनीत राणा) छोटे (अकबरुद्दीन) को मैंने बहुत समझा के रखा है छोड़ दूं क्या? और अगर हमने छोटे को एक बार छोड़ दिया ना तो वह मेरे अलावा वह किसी की नहीं सुनेगा। 2 दिन बचे हैं, आप कहे तो छोड़ दूं?

इतना ही नहीं ओवैसी ने आगे यह भी कहा कि, महाराष्ट्र से आकर एक सांसद यहां ‘छोटे-छोटे’ बोलती हैं। अरे मैं अपने ‘छोटे’ को रोक कर रखा हूं। आपको पता है छोटा कौन है? तोप है वो, सालार का बेटा है। बहुत मुश्किल से मुझे उसे समझाना पड़ता है उसे। छोटा किसी की नहीं सुनता। मुर्गी का बच्चा हूं कि, 15 सेकंड चाहिए। जानकारी दें कि, असदुद्दीन के छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी ने साल 2012 में कहा था कि, “15 मिनट पुलिस को हटा लो हम बता देंगे कि किसमें कितना दम है।” हालांकि इस मामले में कोर्ट ने उन्हें पहले ही बरी कर दिया है।