CM KCR, BRS

Loading

हैदराबाद: भारत राष्ट्र समिति (BRS) के अध्यक्ष और तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (CM Chandrasekhar Rao) ने विश्वास जताया है कि चुनावी राज्य में उनका दल 119 विधानसभा सीटों में से 95 से 105 सीटों पर जीत दर्ज करेगा। तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनावों (Telangana Assembly Election 2023) के लिए मतदान होगा जिसका परिणाम तीन दिसंबर को आएगा।  राव ने यह बयान शुक्रवार को गजवेल में बीआरएस की एक व्यापक निर्वाचन क्षेत्र-स्तरीय बैठक में दिया। वह इसी निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2016 में नोटबंदी और उसके बाद कोविड-19 महामारी के कारण तेलंगाना की आर्थिक वृद्धि कम हो गई थी जिससे वित्तीय बाधाओं के चलते कुछ विकास कार्यक्रम धीमे हो गए थे।

उन्होंने कहा,”देश के युवा राज्य ने बहुत सी कठिनाइयों और बलिदानों के माध्यम से विकास की महान ऊंचाइयां हासिल कीं।” राव के हवाले से बीती रात जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री ने जनता से पार्टी के उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जिताने के लिए कड़ी मेहनत करने का आह्वान करते हुए कहा कि राज्य अपने विकास के महत्वपूर्ण चरण में पहुंच गया है। क्रियान्वित विकास एवं कल्याणकारी योजनाओं को जारी रखने के लिए बीआरएस को फिर से जीतना चाहिए। उन्होंने कहा,”हमें वर्तमान की वृद्धि और उपलब्धियों से संतुष्ट नहीं होना चाहिए।

उत्कृष्टता के लिए प्रयास करना एक सतत प्रक्रिया है और हमें लोगों को अच्छी गुणवत्ता वाला जीवन प्रदान करना चाहिए।” मुख्यमंत्री केसीआर (राव के समर्थक उन्हें स्नेहवश केसीआर बुलाते हैं) ने कहा कि गजवेल के लोगों ने उन्हें पसंद किया और लगातार दो बार जीत दिलाई। विधानसभा क्षेत्र का विकास हुआ है और वह इसके अधिक विकास के लिए काम करेंगे। भारत के सभी हिस्सों में भूजल स्तर के गिरने को लेकर राव ने कहा कि तेलंगाना में भूजल स्तर में वृद्धि हुई है। अध्ययनों से पता चला है कि कालेश्वरम परियोजना और कोंडापोचम्मा एवं मल्लन्ना सागर जलाशयों के निर्माण से राज्य में भूजल स्तर के सुधार में मदद मिली है। (एजेंसी)