sonia gandhi and revant reddy
सोनिया गांधी और रेवंत रेड्डी (PIC Credit: X)

Loading

हैदराबाद: तेलंगाना के विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Election 2023) में कांग्रेस (Congress) ने भारत राष्ट्र समिति (BRS) को करारी मात देकर तेलंगाना में अपनी सत्ता जमा ली है। ऐसे में अब 7 दिसंबर को तेलंगाना में मुख्यमंत्री के तौर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी (Revanth Reddy) शपथ लेने वाले हैं। उनके नाम की मुहर मंगलवार को हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लगाई है। 

मुख्यमंत्री के इस शपथ समारोह के लिए जोरो-शोरो से तैयारी शुरू है। यह शपथ समारोह हैदराबाद के लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में होने वाला है। न्यूज़ एजेंसी ANI ने एक वीडियो एक्स पर शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि अधिकारी स्टेडियम का जायजा ले रहे हैं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के तौर रेवंत रेड्डी के शपथ समारोह में कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी भी 7 दिसंबर को शामिल हो सकती हैं। शीतकालीन सत्र की कार्यवाही के लिए संसद पहुंची सोनिया से जब सवाल पूछा गया कि क्या वह शपथ समारोह में जाएंगी तो उन्होंने जवाब में कहा ‘शायद है।’ ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि वह भी इस कार्यक्रम में शामिल हो सकती हैं।

https://twitter.com/ani_digital/status/1732305962009006454 

वहीं रेवंत रेड्डी ने बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खड़गे को गुलदस्ता और शॉल भेंट कर उनका अभिनंदन किया। साथ ही उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से भी मुलाकात की। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गई है।