BJP TDP Alliance NDA

Loading

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2024) से पहले BJP अपना कुनबा बढ़ाने की कोशिश कर रही है। वहीं पार्टी का पूरा लक्ष्य इस बार जीत की हैट्रिक लगाने में है। इसके लिए सबसे बड़ी पार्टी दक्षिण भारत के राज्यों में अपना जनाधार बढ़ाने की कोशिश में है। इस बीच खबर मिली है कि तेलुगु देशम पार्टी (TDP) और और जन सेना पार्टी (जेएसपी) ने एनडीए में शामिल हो गई है। टीडीपी सांसद कनकमेदाला रवींद्र कुमार ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, “तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) एनडीए में शामिल हो रही है।”

बीजेपी ने बयान जारी करते हुए कहा कि बीजेपी, तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) और जन सेना पार्टी (जेएसपी) ने आंध्र प्रदेश में आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ लड़ने का फैसला किया है। सीट बंटवारे के तौर-तरीकों पर एक-दो दिन में विचार-विमर्श किया जाएगा। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, तेदेपा अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू और जनसेना पार्टी (जेएसपी) के अध्यक्ष पवन कल्याण ने संयुक्त बयान में कहा, ‘‘हमें उम्मीद है कि गठबंधन आंध्र प्रदेश के लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा और जनता का पूरा समर्थन मिलेगा।” 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवंत और दूरदर्शी नेतृत्व में, तीनों दलों ने आगामी लोकसभा और आंध्र प्रदेश विधानसभा का चुनाव एक साथ लड़ने का फैसला किया है क्योंकि वे देश की प्रगति और राज्य के लोगों के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध हैं। बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी पिछले 10 वर्षों से देश के विकास और प्रगति के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं और तेदेपा एवं जनसेना पार्टी के साथ भाजपा के आने से आंध्र प्रदेश के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में मदद मिलेगी।

बयान में कहा गया, ‘‘भाजपा और तेदेपा का रिश्ता बहुत पुराना है। तेदेपा 1996 में राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) में शामिल हुई और अटल बिहारी वाजपेयी और नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकारों में सफलतापूर्वक साथ काम किया।”तेदेपा और भाजपा ने 2014 का लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव साथ लड़ा था, जबकि जनसेना पार्टी ने 2014 के आम चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा का समर्थन किया था।