Terror-funding-case-Police-arrested-hawala-operator-Mohammad-Yasin-during-joint-operation,-used-to-work-for-Lashkar

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और जम्मू कश्मीर पुलिस के जॉइंट आपरेशन में दिल्ली के तुर्क गेट से एक हवाला एजेंट को गिरफ्तार (Terror Funding Case) किया गया है। वह लश्कर (Lashkar) और अल बद्र जैसे आतंकी संगठनों के एजेंट के तौर पर काम कर रहा था। आतंकी का नाम मोहम्मद यासीन बताया गया है। यह जानकारी दिल्ली पुलिस ने दी। 

    दिल्ली पुलिस ने बताया कि, इस एजेंट ने कश्मीर के एक आतंकी को 10 लाख रुपए ट्रांसफर भी किए थे। जिसका इस्तेमाल आतंकी गतिविधियों के लिए किया गया। उन्होंने बताया कि, आतंकी ने जांच के दौरान खुलासा किया कि हवाला का पैसा दक्षिण अफ्रीका के रास्ते सूरत और मुंबई में भारत भेजा जा रहा है। वह इस हवाला श्रृंखला में दिल्ली की कड़ी था और दिल्ली से इस राशि को अलग-अलग कोरियर के माध्यम से जम्मू-कश्मीर में स्थानांतरित कर दिया गया था। 

    सात लाख रुपये बरामद

    उल्लेखनीय है कि. मो. यासीन का दिल्ली के मीना बाजार में कपड़े का व्यवसाय है। जाँच के दौरान पुलिस ने यासीन के पास से सात लाख रुपये नकद और एक मोबाइल फोन बरामद किया।  मोहम्मद यासीन हवाला मनी के एक एजेंट के रूप में काम करता था। वह विदेशों में स्थित अपने सोर्सेज से पैसे इकट्ठे करता था और उन्हें जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी संगठनपान को भेजता था। पूछताछ के दौरना यासीन ने पुलिस को बताया कि, हवाला का पैसा दक्षिण अफ्रीका के माध्यम से सूरत और मुंबई में भारत भेजा जा रहा है।