Terrorists Attack in Poonch Jammu Kashmir air force search operation
भारतीय सेना (सौजन्यः ANI एक्स)

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में बीते शनिवार को भारतीय वायुसेना के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया, जिसके बाद अब उनकी तलाश तेज़ी से होने लगी है। भारतीय सेना और पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ियां घटनास्थल पर पहुंचकर घरबंदी कर दी है।

Loading

पुंछ: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुंछ (Poonch) जिले में बीते शनिवार को भारतीय वायुसेना ( Indian Air Force) के वाहनों के काफिले पर आतंकवादियों (Terrorists Attack in Poonch) ने हमला किया। इस हमले में एक जवान की जान चली गई, जबकि अन्य घायल हो गए। जिसके बाद पुंछ में आतंकवादी की तलाश तेज़ी से होने लगी है, जिसके लिए भारतीय सेना (Indian Army) और पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गई है। इसी के साथ घेराबंदी भी की गई है।

दरअसल, पुंछ में एयरफोर्स पर हुए हमले के बाद से ही आतंकवादियों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है, जिसके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। ऐसे में सर्च ऑपरेशन में मदद के लिए अब इलाके में सेना और पुलिस की अन्य टुकड़ियां भी पहुंच चुकी है। साथ ही सुरक्षा बलों ने जांच चौकियां भी स्थापित की हैं। सर्च ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि तलाशी अभियान का मकसद हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों का पता लगाना है।

जानकारी के लिए बता दें कि यह आतंकी हमला शनिवार शाम शशिधर के पास हुआ। यह तब हुआ जब सुरक्षाबलों के वाहन जिले के सुरनकोट इलाके में सनाई टॉप की ओर जा रहे थे। इस हमले में पांच जवान घायल हो गए, जिसमें से एक की उपचार के समय मृत्यु हो गई। जबकि दूसरे जवान की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है, उनका इलाज चल रहा है। हालांकि तीन जवानों की हालत स्थिर बताई जा रही है।