ऐसे करें अपने पसंदीदा टीचर्स को शुक्रिया, ऐसे करें विनम्र अभिवादन

Loading

सीमा कुमारी

नई दिल्ली: हर साल की तरह इस बार भी ‘शिक्षक दिवस’ (Teachers Day 2023 ) यानी ‘टीचर्स डे’ 5 सितंबर को पूरे देश भर में मनाया जाएगा। टीचर्स डे यानी यह दिवस देश के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती के उपलक्ष्य में हर साल 5 सितंबर को मनाया जाता है। ये ख़ास दिन टीचर्स और स्टूडेंट्स दोनों के लिए ही बहुत ही खास होता है।

क्योंकि, शिक्षक यानी टीचर्स पूरे साल बच्चों के भविष्य को संवारने के लिए कड़ी से कड़ी मेहनत करते हैं, ये खास दिन उन्हीं को डेडिकेट कर स्टूडेंट्स अपने टीचर्स को कई अलग-अलग तरीकों से थैंक्यू बोलते हैं। शिक्षक दिवस के ख़ास मौके पर हम स्टूडेंट्स के लिए कुछ खास टिप्स लेकर आए हैं, जिनकी मदद से वो अपने टीचर्स को स्पेशल फील करा सकते हैं। आइए जान लें इन खास टिप्स के बारे में-

जानकारी के मुताबिक, बच्चों का कोई न कोई फेवरेट टीचर ज़रूर होते हैं, आप उनके लिए एक प्यारा-सा हैंडमेंड कार्ड बनाकर, उसे DIY की मदद से सजाएं और टीचर की मेहनत, उनके गाइडेंस और प्यार के लिए एक थैंक यू नोट लिखें। आपका मैसेज टीचर को बहुत अच्छा लगेगा और वो इस कार्ड को सालों तक याद के तौर पर संभालकर भी रखेंगे।

स्टूडेंट और टीचर दोनों ही एक दूसरे को काफी करीब से देख पाते हैं, ऐसे में उनके लुक को अपनाना भी आपके लिए कोई बड़ा टास्क नहीं होगा। इस टीचर्स डे पर आप अपने बेस्ट टीचर का लुक कर सकते हैं। कैसे वो कपड़े पहनते हैं, कैसे बाल बनाते हैं और काफी कुछ। अपने बच्चों को इस रूप में देखकर टीचर्स बहुत खुश होते हैं।  

जिनकी अच्छी फोटोग्राफी भी होती है, आप अपने टीचर के साथ खास फोटो और वीडियो को कंपाइल करके एक अच्छा ‘थैंक यू’ वीडियो मैसेज अपने टीचर के लिए बना सकते हैं। ये उन्हें बहुत पसंद आएगा।