पान की दुकान चला रहे पिता की मेहनत रंग लाई, निशि ने पहले ही प्रयास में किया PCS J टॉप

Loading

नई दिल्ली: किसी भी चीज को पाने के लिए जब दिलों जान से मेहनत करते है तो उस चीज को हासिल करने से हमें कोई नहीं रोक सकता। जी हां ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश की पीसीएस जे परीक्षा में देखने को मिला है, जिसकी चर्चा अब पुरे देश में हो रही है। दरअसल कानपुर की रहने वाली निशि गुप्ता ने अपने पहले ही प्रयास में परीक्षा में पहला स्थान हासिल किया। खास बात यह है कि उनके पिता पान की दुकान चलाते हैं और बेटी ने पहले ही प्रयास में टॉप किया है। आइए यहां जानते है संघर्ष और सफलता से भरी निशि गुप्ता के इस कहानी के बारे में… 

बेटी ने किया पिता का नाम रोशन 

अब परीक्षा में टॉप करने वाली निशि का कहना है कि वह नौकरी के साथ-साथ समाज सेवा करना चाहती हैं। जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार की देर शाम पीसीएस जे परीक्षा के नतीजे उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से जारी किया गए हैं। जिसमें कानपुर के रहने वाले निरंकार गुप्ता की बेटी निशि गुप्ता ने पहला स्थान प्राप्त किया है। दरअसल निरंकार गुप्ता 35 से ज्यादा सालों से पान की गुमटी चलाते हैं। 

समाज के हित काम करने की चाह 

ऍबे बारे में बात करते हुए आगे निशि ने कहा कि उनके माता-पिता ने कभी भी किसी भी बात को लेकर दबाव नहीं बनाया। उन्होंने बिना किसी तनाव के पीसीएस जे एग्जाम में पहला स्थान हासिल किया है। अब वह अपने काम के प्रति पूरी ईमानदारी और निष्ठा से काम करना चाहती हैं साथ ही वह समाज के हित के लिए भी कार्य करना चाहती हैं। इस खबर से निशि का परिवार ख़ुशी से झूम उठा है।