File Photo
File Photo

    Loading

    मुंबई: हाल ही में पुरे देश में चर्चा का विषय बनी रही नूपुर शर्मा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है, दरअसल न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक मुंबई पुलिस की ओर से नूपुर शर्मा को दूसरी बार पाइधोनी पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए बुलाने की संभावना है, इसकी वजह ये है की वह शनिवार को नहीं पेश हुई थी।  गौरतलब रहे कि पुलिस ने नूपुर शर्मा को 25 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था, लेकिन वो पेश नहीं हुई। मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को 11 जून को समन जारी किया था।

    पिछले हफ्ते मुंबई पुलिस की एक टीम नूपुर शर्मा को समन देने के लिए दिल्ली गई थी। हालांकि टीम कथित तौर पर उसे नहीं ढूंढ पाई और कहा कि उसका पता नहीं लगाया जा सकता है। ऐसे में अब यह संभावना है कि मुंबई पुलिस नूपुर शर्मा को दोबारा समन भेज सकती है। 

    मुंबई पुलिस भेजेगी दूसरी बार समन 

    आपको बता दें कि मुंबई के पाइधोनी पुलिस स्टेशन की एक टीम नूपुर शर्मा को व्यक्तिगत रूप से समन सौंपने के लिए पांच दिनों के लिए दिल्ली में थी। हालांकि टीम को नूपुर शर्मा नहीं मिली और फिर  ईमेल के जरिए नूपुर शर्मा को सम्मन भेजा गया। ज्ञात हो कि नूपुर शर्मा पर मुंबई पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद पर उनकी टिप्पणियों के लिए मामला दर्ज किया है।  इतना ही नहीं बल्कि नूपुर शर्मा के खिलाफ तेलंगाना और पश्चिम बंगाल जैसे कुछ अन्य राज्यों में भी FIR दर्ज की गई है।

    कोलकाता पुलिस ने भी भेजा था समन 

    इस हफ्ते की शुरुआत में कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद पर उनकी टिप्पणियों के बाद हुई हिंसा के सिलसिले में एक नया समन जारी किया था। नूपुर शर्मा को 25 जून को नारकेलडांगा पुलिस स्टेशन में पेश होने के लिए कहा गया था। बता दें कि कोलकाता पुलिस की ओर से शर्मा को ये दूसरा समन था।

    भाजपा ने किया नुपुरु शर्मा को पार्टी से बाहर 

    पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद बीजेपी ने नूपुर शर्मा को ये कहते हुए निलंबित कर दिया कि उन्होंने पार्टी के संविधान का उल्लंघन किया है। इसके बाद नूपुर शर्मा ने भी अपना बयान वापस ले लिया और माफी मांगी। हालांकि मुस्लिम संगठनों और नेताओं ने उनके खिलाफ पुलिस कार्रवाई की मांग की। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद का अपमान करने के आरोप में गिरफ्तार किया जाना चाहिए। ऐसे में अब देखना यह होगा कि आखिर कब नूपुर शर्मा मुंबई पुलिस  के समक्ष पूछताछ के लिए खड़ी होगी।