rain
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक  तरफ महाराष्ट्र और गुजरात (Maharashtra-Gujarat) जैसे राज्य  मानसून और भयंकर बारिश के चलते परेशान हैं।  वहीं अब मानसून के बादल उत्तर भारत पर बरसने के लिए तैयार हैं।  जी हाँ, IMD का कहना है कि आनेवाले 3 दिनों में हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, जम्मू कश्मीर और राजस्थान में जोरदार बारिश होने की संभावना है।  

    यहां होगी बारिश 

    वहीं उत्तर प्रदेश में भी इस दौरान कहीं-कहीं बारिश होगी।  साथ ही IMD ने हिमाचल में आज 16 जुलाई को, राजस्थान में 17 को, पंजाब और हरियाणा में 19 तक, उत्तराखंड में 16 व 17 जुलाई को तेज बारिश का अनुमान दिया है।  इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी आगामी 18 जुलाई को अच्छी बारिश की संभावना है।  

    क्या हैं महाराष्ट्र-गुजरात के हाल 

    बात अगर महाराष्ट्र और गुजरात की हो तो मूसलाधार बारिश से त्रस्त करने वाले बादलों के अब छंटने की उम्मीद है।  दरअसल IMD के मुताबिक, मध्य महाराष्ट्र, गुजरात और आंतरिक कर्नाटक में आने वाले 2 दिन के अंदर बारिश के बाद कमी आनी शुरू हो जाएगी।  IMD का यह भी मानना है कि अगले 5 दिनों में छत्तीसगढ़, विदर्भ, मध्य प्रदेश, ओडिशा, गोवा, केरल और तटीय कर्नाटक में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है।  इसी तरह तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में में आज यानी 16 जुलाई को भयंकर बारिश का पूर्वानुमान है।