Three police officials suspended in Dehradun for allegedly registering a fake police case against a businessman

    देहरादून: देहरादून (Dehradun) में एक कारोबारी (Businessman) के खिलाफ झूठा मामला दर्ज करने तथा उसके बडे़ भाई से एक लाख रुपये की मांग करने के आरोप में यहां की धर्मावाला पुलिस (Police) चौकी में तैनात दरोगा और एक कांस्टेबल को निलंबित (Suspend) कर दिया गया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

    देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी ने दरोगा दीपक मैठाणी और आरक्षी त्रेपन सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। खंडूरी ने दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ यह दंडात्मक कार्रवाई प्रदेश के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार के निर्देश पर की।

    जानकारी के अनुसार, जिले के विकासनगर क्षेत्र के रहने वाले कारोबारी राकेश सिंह ने पुलिस महानिदेशक कुमार को मंगलवार को एक शिकायत दी जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि दरोगा मैठाणी और कांस्टेबल सिंह ने उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम में फर्जी मामला दर्ज किया है और उनसे मारपीट की तथा उनके बड़े भाई को फोन कर एक लाख रुपये की मांग की।

    शिकायतकर्ता ने अपने आरोपों के संबंध में कुमार के सामने एक ऑडियो क्लिप भी प्रस्तुत किया। इसका संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक ने खंडूरी को दोनों पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने तथा आरोपों की जांच कराने के निर्देश दिए।