DELHI

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार बडगाम (Budgam) में सुरक्षाबलों (Security Forces) को आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। ख़बरों के अनुसार उन्होंने देर रात हुई मुठभेड़ (Encounter) में 3 आतंकियों को मार गिराया है। मिली ख़बरों के अनुसार ज़ोलवा क्रालपोरा चदूरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए देर रात एक सर्च ऑपरेशन के दौरान हुई मुठभेड में 3 आतंकी मारे गए  है।फिलहाल इस पर पूरी खबर का इंतजार है ।

    घाटी से आतंकियों के खात्मे में सुरक्षाबलों को लग रही बड़ी सफलता

    पता हो कि बीते दिनों जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षबलों ने मुठभेड़ के दौरान एक पाकिस्तानी समेत तीन आतंकियों को बीते बुधवार की सुबह भी मार गिराया था। सुचना के अनुसार मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य थे। इनके पास से प्रचुर मात्र में हथियार और विस्फोटक बरामद किए गये थे। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने भी बताया था कि पुलवामा के चांदगाम में मुठभेड़ के दौरान जैश के तीन आतंकियों को ढेर कर दिया था।

    इनमें से एक पाकिस्तान का नागरिक भी बताया गया था। साथ ही आईजी विजय कुमार ने बताया था कि मारे गए आतंकियों के पास से 2 एम-4 कार्बाइन्स, एक एके-47 रायफल और अन्य विस्फोटक पदार्थ बरामद किए गए थे। 

    देखा जाए तो जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की आतंकवादियों के खिलाफ पुरजोर और लगातार कार्यवाई जारी है।  इस घटना से भी कुछ समयी पहले कश्मीर पुलिस, CRPF और सेना ने मिलकर कुल 9 आतंकियों का सफाया किया था। ये एनकाउंटर अनंतनाग, कुलगाम और पंथा चौक इलाके में किए गए थे। 

    साल 2021 और 171 आतंकी ख़त्म

    गौरतलब है कि सुचना के अनुसार इस साल हमारे सुरक्षाबलों ने अपने संयुक्त  अभियान में कुल 171 आतंकवादियों का  खात्मा किया है। इनमें से 19 तो पाकिस्तानी आतंकवादी और 152 स्थानीय आतंकवादी थे। लेकिन वहीं आतंकी गतिविधियों में इस साल करीब  34 निर्दोष नागरिक मारे गए थे।